Waaree Energies के शेयरों का आवंटन हो सकता है आज, यहां जानें कैसे चेक करें share allotment स्टेटस

आज Waaree Energies के शेयर निवेशकों को आवंटित किए जा सकते हैं। वहीं इसे लेकर अभी से निवेशकों में उत्साह देखा जा रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी बड़ा मुनाफा दे सकती है। ऐसे में यदि आपने भी इसे सब्सक्राइब किया है तो आप इस आसान तरीके से अपना share allotment स्टेटस चेक कर सकते हैं।

Rishabh Namdev
Published on -
Waaree Energies के शेयरों का आवंटन हो सकता है आज, यहां जानें कैसे चेक करें share allotment स्टेटस

वारी एनर्जीज (Waaree Energies) के आईपीओ को लेकर निवेशकों में उत्सुकता देखने को मिल रही है। दरअसल अब तक इसे 97.34 लाख रुपये के आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। भारत में सौर ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में अब तक वारी एनर्जीज के आईपीओ को ही सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किया गया है। इसके साथ ही किसी भी आईपीओ को सबसे ज्यादा आवेदन प्राप्त होने के मामले में भी अब वारी एनर्जीज का नाम शामिल हो गया हैं। वहीं इस आईपीओ को कुल 76.34 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

वारी एनर्जीज (Waaree Energies) इस आईपीओ के जरिए 4,321.44 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास कर रही है। जिसमें अब तक 2.10 शेयरों के मुकाबले 160 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन पेश किए गए हैं। वारी एनर्जीज ने पहले एंकर निवेशकों से 1,277 करोड़ रुपये जुटाए थे। जानकारी दे दें कि इस इश्यू का प्राइस बैंड 1,427 रुपये से 1,503 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

Waaree Energies ने GMP पर दिया शानदार रिस्पॉन्स

दरअसल वारी एनर्जीज (Waaree Energies) को लेकर निवेशकों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट (GMP) पर शानदार रिस्पांस दे रहा है। आईपीओ की लिस्टिंग से पहले की बात करें तो जीएमपी पर शेयर शुरुआती तौर पर 1,500 – 1,510 रुपये की रेंज में पहुंच चुका था। दरअसल इससे उम्मीद जताई जा रही है कि यह 100 प्रतिशत से ज़्यादा की लिस्टिंग की संभावना का संकेत दे रहा है। वारी एनर्जीज भारत की अग्रणी सौर ऊर्जा कंपनी हैं, जिसके चलते भी निवेशकों ने जमकर इसपर विश्वास दिखाया है।

वहीं उम्मीद जताई जा रही है की आज वारी एनर्जीज के शेयर उम्मीदवारों को आवंटित किए का सकते है। ऐसे में जिन लोगों द्वारा वारी एनर्जीज के आईपीओ को सब्सक्राइब किया गया है, वे रजिस्ट्रार, लिंक इनटाइम और बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवंटन की स्थिति को जांच सकते हैं।

(Steps to check share allotment) यहां जानिए कैसे जांच सकते हैं?

इसके लिए सबसे पहले आपको इश्यू के आधिकारिक रजिस्ट्रार का लिंक (https://linkintime.co.in/initial_offer/) ओपन करना होगा। वहीं इसके बाद आप ड्रॉपडाउन मेनू से कंपनी का चयन कर सकते हैं। कंपनी के चयन के बाद आपको पैन, आवेदन संख्या या डीपी क्लाइंट आईडी जैसी जरूरी जानकारी प्रदान करना होगी। उसके बाद आप अपनी आवंटन स्थिति की जांच कर पाएंगे। इसके लिए आप सबमिट बटन दबाएँ अब आपको अपनी आबंटन स्थिति विंडो में दिखाई देगी।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News