Agniveer Bharti 2023 : 17 अप्रैल से शुरू होगी अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा, शेड्यूल जारी

Published on -
Agniveer Bharti 2023

Agniveer Bharti 2023 : भारतीय सेना द्वारा अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए लिखित परीक्षा 17 अप्रैल से आयोजित की जा रही है। ऐसे में यह लिखित परीक्षा करीब 8 दिनों तक चलाई जाएगी जो ऑनलाइन मोड में होगी। इस परीक्षा के लिए ग्वालियर के साथ सागर में परीक्षा केंद्र बनाया है। जहां 1 दिन में करीब 3 शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यानी तीन शिफ्ट में उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। आपको बता दें, अग्निवीर की लिखित परीक्षा पहली बार आयोजित होने जा रही है।

इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा 17 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच आयोजित की जाने वाली है। इसके बाद दूसरी बार लिखित परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल से 26 अप्रैल के बीच किया जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए सुबह 8:30 से 9:30 बजे की पहली शिफ्ट, 11:30 से दोपहर 12:30 बजे की दूसरी शिफ्ट और 2:30 से 3:30 बजे तक तीसरी शिफ्ट में शामिल हो सकेंगे।

इसके लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में अपना प्रवेश पत्र दिखाना होगा। उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र उनके मेल आईडी पर भेजा जाएगा। इसके अलावा जो उम्मीदवार समय से पहले परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंचा उसे परीक्षा देना नहीं दी जाएगी। इसको लेकर भारतीय सेना ने एक एडवाइजरी भी जारी की है। जिसमें उम्मीदवारों को सभी बातों का ध्यान रखते हुए सावधान रहने की सलाह दी है। इतना ही नहीं दलालों से बचने के लिए भी कहा गया है।

इन केंद्रों पर होगी Agniveer Bharti परीक्षा

ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयन डिजिटल जोन चितौरा रोड, मोरार ग्वालियर और एसएसएचसी जैन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च कॉलेज मकरोनिया सागर में आयोजित की जा रही है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News