CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी को लेकर NTA ने जारी किया अहम नोटिस, 8 अप्रैल तक पूरा कर लें ये काम, नहीं मिलेगा दूसरा मौका

एनटीए ने सीयूईटी यूजी को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आवेदन में सुधार की डेडलाइन आगे बढ़ा दी गई है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
cuet ug 2024

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आवेदन में सुधार की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है। साथ ही उम्मीदवारों को जल्द-से-जल्द और ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र में सुधार करने की सलाह दी है। पंजीकृत छात्र 8 अप्रैल 11:50 बजे तक एप्लीकेशन में सुधार या बदलाव कर सकते हैं।

एनटीए ने जारी की एडवाइजरी 

नोटिस में एनटीए ने कहा, “यह कैंडीडेट्स को किसी भी कठिनाई से बचने के लिए एक बार की सुविधा है। उम्मीदवार आवेदन में सुधार सावधानी से करें, क्योंकि सुधार का दूसरा अवसर नहीं दिया जाएगा।”

क्या एडिट कर सकते हैं क्या नहीं?

छात्रों को मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस, एड्रेस और इमरजेंसी कॉंन्टैक्ट डिटेल्स में बदलाव करने की अनुमति नहीं होगी। उम्मीदवारों को नाम, पिता का नाम, माता का नाम, 10वीं-12वीं की जानकारी, जन्मतिथि, जेंडर, कैटेगरी, फोटो, सिग्नेचर, एग्जाम सिटी और माध्यम में सुधार करने की अनुमति होगी। विषय और कोर्स में बदलाव भी कर सकते हैं।

सीयूईटी यूजी के नियमों में भी हुआ बदलाव

इसके अलावा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नियमों में बदलाव किया है। छात्रों को अब एडमिट कार्ड जारी होने से पहले ही परीक्षा की तारीख का पता चल जाएगा। सीयूईटी यूजी 2023 के दौरान छात्रों को एग्जाम डेट्स का पता प्रवेश पत्र जारी होने के बाद लगा था। लेकिन इस बार डेटशीट एडमीट कार्ड जारी होने से पहले ही आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो छात्रों को उनके परीक्षा की तारीख की जानकारी 20 अप्रैल तक मिल सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News