Career Option: विदेश में टीचिंग जॉब करने का सुनहरा मौका, करें बस ये एक सर्टिफिकेट कोर्स, बदल जाएगी जिंदगी

Career Option: बहुत लोगों का विदेश में जॉब करने का सपना होता है, अगर आप भी इन्हीं में से एक है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही खुशी वाली होगी। अगर आप विदेश में टीचर बनना चाहते हैं, तो आप टीईएफएल (TEFL) सर्टिफिकेट कोर्स कर सकते हैं। ये आपको विदेश में टीचिंग जॉब पाने में मदद कर सकता है।

teaching job

Career Option: कुछ लोग अपना करियर टीचिंग प्रोफेशन में बनाते हैं। टीचिंग फील्ड भी अपने आप में खास है, जो समय-समय पर सीखने का मौका देती रहती है। अगर आपको भी टीचिंग फील्ड में इंटरेस्ट है आप भी टीचर बनना चाहते हैं या आप पहले से ही टीचर है, तो अब आप मात्र एक खास सर्टिफिकेट कोर्स करने के बाद आसानी से विदेश में टीचिंग जॉब कर सकते हैं। जी हां, कई लोगों का सपना होता है विदेश में जॉब करने का अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो यह मौका आपके लिए भी बहुत खास है। अब आप भी सोच रहे होंगे कि वह कौन सा सर्टिफिकेट कोर्स है जिसकी मदद से आप विदेश में टीचिंग की जॉब कर सकते हैं तो अब ज्यादा इंतजार की जरूरत नहीं है हम जल्द ही आपको बताने जा रहे हैं कि वह कोर्स कौन सा है।

टीईएफएल कोर्स

TEFL का मतलब है टीचिंग इंग्लिश एज एन फॉरेन लैंग्वेज। यह एक ऐसा सर्टिफिकेट कोर्स है जो आपको गैर अंग्रेजी भाषी लोगों को अंग्रेजी सीखने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्रदान करता है। इस कोर्स को करने के बाद आपको अंग्रेजी टीचर की नौकरी आसानी से मिल सकती है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।