CUET UG 2024: बड़ी अपडेट, इस दिन जारी होगी सीयूईटी यूजी की एग्जाम सिटी स्लिप, UGC अध्यक्ष ने की घोषणा, नोट कर लें तारीख

यूजीसी अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सीयूईटी यूजी एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड की तारीख को लेकर बड़ी घोषणा की है। 15 मई से परीक्षा शुरू होगी।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
cuet ug 2024

CUET UG 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। यूजीसी अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने की तारीख कन्फर्म कर दी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 5 मई को Exam City Slip जारी करेगा। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाकर इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड को लेकर भी यूजीसी अध्यक्ष ने बड़ी घोषणा की है।

एडमिट कार्ड कब होंगे जारी?

कुमार ने “X” पर पोस्ट किया, “नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 5 मई या इससे पहले एग्जामिनेशन सिटी की जानकारी घोषित कर सकता है। NTA के ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड की डाउनलोडिंग मई के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी।”

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"