NEET UG 2024 के लिए जारी हुई गाइडलाइंस, यहां जानें ड्रेस कोड समेत जरूरी नियम

NEET UG 2024: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जल्द ही राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की उम्मीद है। एक बार जारी होने के बाद, स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण दर्ज करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

neet

NEET UG 2024: नीट यूजी 2024 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र लंबे समय से प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे थे और अब जल्द ही उनका इंतजार खत्म होने वाला है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा जल्द ही प्रवेश पत्र जारी करने की उम्मीद है। 5 मई 2024 को नीट यूजी 2024 की परीक्षा होने जा रही है। जानकारी के अनुसार परीक्षा का रिजल्ट 14 जून 2024 को आएगा। अगर समय की बात की जाए तो परीक्षा का समय दोपहर 2:00 से शाम 5:20 तक रहेगा। परीक्षा शुरू होने से कम से कम 2 घंटे पहले यानी दोपहर 12:00 से पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना हर विद्यार्थी के लिए बहुत ही जरूरी है। अगर कोई भी विद्यार्थी 1:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र पहुंचता है तो उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अपने परीक्षा के एक दिन पहले केंद्र का पता और रिपोर्टिंग टाइम अपने एडमिट कार्ड पर जरूर चेक कर लें। एडमिट कार्ड और एक वैलिड फोटो पहचान पत्र साथ लाना ना भूलें।

नीट (यूजी) – 2024 परीक्षा के लिए ड्रेस कोड

1. भारी कपड़े और/या फुल स्लीव्स के कपड़े पहनने की अनुमति नहीं है।
2. छोटी आस्तीन के कपड़े पहनें और गहरे रंगों के कपड़े पहनने से बचें।
3. बंद जूते जैसे जूते, स्नीकर्स, स्टिलेटोज़ आदि पहनने की अनुमति नहीं है। इसकी जगह आप ओपन फुटवियर जैसे चप्पल और कम ऊंचाई की हील वाली सैंडल पहन सकते हैं।
4. यदि कोई ठोस कारण है, जैसे चिकित्सा कारण आदि, तो आवेदक एनटीए से पूर्व अनुमति प्राप्त कर सकते हैं।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।