MHT CET 2022 : जानिए, क्यों स्थगित की महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेस टेस्ट परीक्षा

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को आगे बढ़ाने का कारण नीट और जेईई जैसी बड़ी परीक्षाएं हैं

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 (MHT CET 2022) की आयोजन तारीख स्थगित कर दी गई है। अब महाराष्ट्र सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जायेगा। महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने गुरुवार को यह घोषणा की।

यह भी पढ़े…आखिर क्यों गर्मियों में जलन करते हैं पैर, जानते हैं इसका कारण और बचाव

राज्य के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि जेईई और नीट के कारण सीईटी को अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि परीक्षा तारीख अभी साफ नहीं हैं। पूर्व में जारी संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT-CET) 11 से 28 जून, 2022 के बीच में आयोजित होने वाला था। मगर जेईई-मेन के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, यह 20 से 29 जून, 2022 तक आयोजित किया जाएगा। इससे पहले यह मूल रूप से मई 2022 के महीने में आयोजित होने वाला था। नीट 2022 जुलाई में आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़े…अब प्रत्येक शनिवार कीजिये लद्दाख की सैर, IRCTC ने बनाया स्पेशल टूर पैकेज

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को आगे बढ़ाने का कारण नीट और जेईई जैसी बड़ी परीक्षाएं हैं, हालांकि, जेईई स्थगित होने के बाद, कुछ छात्रों की ओर से महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित करने की मांग की गई थी। केवल इंजीनियरिंग सीईटी को ही स्थगित किया गया है, जबकि अन्य सभी पाठ्यक्रमों के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किए जाएंगे। महाराष्ट्र सीईटी सेल के आयुक्त ने बताया कि महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के संबंध में नई तारीखों की जल्द ही घोषणा की जाएगी।