MPPSC ने जारी किया इंटरव्यू कैलेंडर, राज्य सेवा 2022 के लिए दिसंबर-जनवरी, 2023 के लिए मार्च-एप्रिल तक का इंतजार

MPPSC ने हाल ही में अपने इंटरव्यू कैलेंडर की घोषणा की है। राज्य सेवा परीक्षा 2022 के लिए इंटरव्यू दिसंबर-जनवरी में आयोजित किए जाएंगे। वहीं, राज्य सेवा परीक्षा 2023 के इंटरव्यू मार्च-अप्रैल 2024 तक आयोजित होंगे।

MPPSC

MPPSC की परीक्षा दे रहे उम्मीदवारों के लिए एक राहत की खबर सामने आई है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विभिन्न परीक्षाओं के इंटरव्यू शेड्यूल की जानकारी प्रदान की है। कुछ दिनों पहले यह खबर सामने आई थी कि आयोग शेड्यूल पर काम कर रहा है और अब यह घोषणा कर दी गई है। सभी प्रमुख परीक्षाओं के लिए इंटरव्यू का माह तय कर लिया गया है। यह जानकारी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

एक ही साल 2024 में, मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) कई सारी परीक्षाओं के इंटरव्यू कराने वाला है। यह जानकारी MPPSC के द्वारा जारी कैलेंडर से आप देख सकते हैं।

MPPSC

इस कैलेंडर में सबसे महत्वपूर्ण जानकारी राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 के इंटरव्यू नवंबर 2024 में, राज्य वन सेवा परीक्षा 2022 के इंटरव्यू दिसंबर 2024 और जनवरी 2025 में, वहीं राज्य सेवा परीक्षा 2023 के इंटरव्यू मार्च और अप्रैल 2025 में होना संभावित है।

ऐसा पहली बार है जब कई सारे इंटरव्यू एक ही साल में होंगे। MPPSC कि राज्य सेवा परीक्षाओं के लिहाज से 2024 अब तक का सबसे महत्वपूर्ण वर्ष साबित होने जा रहा है। MPPSC की रुकी नियुक्तियां भी जल्द होना संभावित है।

आपको बता दें, MPPSC ने विगत वर्ष में 2019 2020 और 2021 के लिए MPPSC परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। अब जल्द ही 2022 के परीक्षा परिणाम इंटरव्यू के बाद जारी कर दिए जाएंगे।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News