SSC GD PET Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग जल्द जारी करेगा हॉल टिकट, ये है तारीख, ऐसे करें डाउनलोड

ssc cpo result 2023

SSC GD PET Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग बहुत जल्द एसएससी जीडी फिजिकल एफीसिएंसी टेस्ट के लिए हॉल टिकट जारी जारी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज यानि 13 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के टाइम टेबल के मुताबिक एसएससी जीडी PET/PST परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू होगी।

SSC GD CBT परीक्षा के परिणाम 8 अप्रैल को घोषित हुए थे। एग्जाम में कुल 30,41,284 उम्मीदवार शामिल हुए थे। जिसमें से 3,70.657 को फिजिकल टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। चयनित कैंडीडेट्स में 43,434 महिलायें और 3,27,223 पुरुष हैं। इस परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से लेकर 12 फरवरी तक हुआ था। एक दिन बाद ही सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स द्वारा फिजिकल टेस्ट आयोजित होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"