UP B.Ed JEE 2024: यूपी बीएड परीक्षा 2024 के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

UP B.Ed JEE 2024: यूपी बीएड परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इसके लिए आवेदन किया था वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

admit card

UP B.Ed JEE 2024: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था वो इसके आधिकारिक साइट जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते है कब होगी यूपी बीएड परीक्षा और कब जारी होगी रिजल्ट।

इस दिन होगी परीक्षा

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश बीएड जेईई 2024 परीक्षा 9 जून को होगी। वहीं परीक्षा का आयोजन राज्य के 51 जिलों में किया जाएगा है। इस परीक्षा में 2.20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल होंगे। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिसपर उम्मीदवारों का नाम, रोल नंबर, उम्मीदवारों की फोटो, हस्ताक्षर, वर्ग, परीक्षा तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र का पता जैसी जानकारी दी गई है।

30 जून को आएंगे नतीजे

यूपी बीएड परीक्षा 2024 के नतीजे 30 जून 2024 को घोषित किए जा सकते हैं। वहीं नतीजों में उम्मीदवार की रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक, श्रेणी रैंक, अंतिम स्कोर, पेपर 1 और पेपर 2 में सही और गलत उत्तर, पेपर वाइज कुल प्राप्त अंक आदि जानकारी दी जाएगी। इससे यह भी बताया जाएगा की उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड में भाग लेने के लिए योग्य है या नहीं। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की तरफ से आयोजित काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले आधिकारिक साइट bujhansi.ac.in पर जाएं।
  • यहां पर होमपेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।
  • फिर उम्मीदवार अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करके आगे बढ़ें।
  • इतना करके आपको लॉगिन बटन पर क्लिक करना है।
  • सक्रिन के सामने यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड आ जाएगा।
  • यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड को यहां से डाउनलोड कर लें।
  • एडमिट कार्ड दिखने के बाद उसका प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News