UPSC CSE 2024: अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, लोकसभा चुनाव के चलते यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा हुई स्थगित, जानें नई तारीख

लोकसभा चुनाव के चलते यूपीएससी ने सिविल सर्विस प्रारम्भिक परीक्षा स्थगित कर कर दी है। परीक्षा का आयोजन 25 मई 2024 को होने वाला था।

upsc cse prelims postponed

UPSC CSE 2024: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commision) ने 26 मई को आयोजित होने वाली सिविल सर्विस प्रारम्भिक परीक्षा स्थगित (Postponed) कर दी है। आयोग ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए टाइम टेबल में बदलाव करने का फैसला लिया है। सोमवार को इस बात की घोषणा यूपीएससी ने कर दी है।

अब इस दिन होगी परीक्षा

यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स और इंडियन फॉरेस्ट सर्विस एग्जामिनेशन के स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन 26 मई 2024 को नहीं बल्कि 16 जून 2024 को होगा। वहीं मुख्य परीक्षा (Mains) का आयोजन 20 सितंबर से 5 दिनों के लिए होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"