CG Weather: 24 घंटे में सरगुजा पहुंचेगा मानसून! कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग के 16 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

mp weather alert

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट।मानसून की रफ्तार पिर तेज हो चली है, अगले 24 घंटे में मानसून के सरगुजा पहुंचने के आसार है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (CG Weather Department) के अनुसार, आज 20 जून सोमवार को प्रदेश में 20 जून को अनेक स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है।वही 23 जून तक कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढे.. CG Weather: द्रोणिका का प्रभाव, 2 दिन में पूरे प्रदेश में पहुंचेगा मानसून, भारी बारिश-बिजली गिरने की चेतावनी

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Alert) के अनुसार, रायपुर, कबीरधाम, बस्तर और दुर्ग संभाग में मानसून ने दस्तक दे दी है, वहीं बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में मानसून की शुरुआत हो चुकी है। आज 20 जून को प्रदेश के कई इलाकों में बिजली गिरने की आशंका जताई है। प्रदेश में 20 जून को अनेक स्थानों पर हल्की, मध्यम व तेज वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की संभावना है।

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Forecast) के अनुसार, एक द्रोणिका पूर्वी उत्तर प्रदेश से मणिपुर तक स्थित है।एक द्रोणिका विदर्भ से तमिलनाडु तक 3.1 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। उत्तर छत्तीसगढ़ (सरगुजा) तक अगले 24 घंटे के दौरान पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। अरब सागर से चला मानसून विदर्भ से अमरकंटक होते हुए रविवार को छत्तीसगढ़ के पेंड्रारोड तक पहुंच गया है। इसकी गति तेज है, ऐसे में अगले 24 घंटे में मानसून के सरगुजा में पहुंचने की उम्मीद है।

यह भी पढे.. MP Weather: जबलपुर-ग्वालियर में जल्द होगी मानसून की एंट्री, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,बिजली गिरने की चेतावनी

सीजी मौसम विभाग (CG Weather Update) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून गुजरात क्षेत्र के कुछ और हिस्सों, मध्यप्रदेश के शेष हिस्सों में, विदर्भ, छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्से, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में आगे बढ़ गया है। मानसून की उत्तरी सीमा पोरबंदर, बड़ौदा, इंदौर, उमरिया, पेंड्रा रोड, भवानीपटना, कलिंगपट्टनम, दीघा, गिरिडीह, पटना है । अगले 2-3 दिनों के दौरान मध्यप्रदेश और आंध्रप्रदेश के कुछ और हिस्सों में, उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ और शेष हिस्सों में मानसून मजबूती से दाखिल हो जाएगी।

मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग के 16 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।इन जिलों में 23 जून तक बारिश के आसार हैं। 21 से 23 जून के बीच अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश होगी। गरज के साथ वज्रपात और तेज हवाएं चलने की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढे.. MPPEB: उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर! सिंतबर से नवंबर बीच होंगी ये भर्ती परीक्षाएं, जानें डिटेल्स