CG Weather : मौसम में बदलाव, छाएंगे बादल, इन जिलों में बूंदाबांदी-तेज हवा के आसार, 15 जून के बाद मानसून की दस्तक, जानें IMD का पूर्वानुमान

chhattisgarh weather update today

CG Weather Update Today : नौतपे के बीच छत्तीसगढ़ में मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।  दक्षिण छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त हवा के चलते मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। द्रोणिका के प्रभाव से आज मंगलवार को बस्तर क्षेत्र में अंधड़ के साथ बारिश के आसार है।वही अरब सागर से आने वाली हवाओं के प्रभाव से दिन में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं है।

आज इन जिलों में बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो आज मंगलवार को एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने के आसार हैं।वही 15 जून के बाद प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है। वही उत्तर छत्तीसगढ़ में भी कुछ क्षेत्रों में आंशिक बादल छाने के साथ ही हल्की वर्षा हो सकती है। अभी मौसम का मिजाज इस प्रकार ही बना रहेगा। नौतपा के बाद यानि जून में ही मौसम का मिजाज थोड़ा और बदलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)