CG Weather : आज फिर बदलेगा मौसम, तापमान में गिरावट, ठंडी हवाएं, छाएंगे बादल, जानें IMD का पूर्वानुमान

mp weather today

CG Weather Update Today 2023 : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव का दौर जारी है।  रविवार को प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाएं चलने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते रविवार को बस्तर क्षेत्र के साथ ही प्रदेश भर में न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है।उत्तरी छत्तीसगढ़ में सोमवार से हल्के बादल भी रहने की संभावना है। रायपुर में अधिकमत तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहेंगे।

मौसम शुष्क, उत्तरी ठंडी हवा का असर

छग मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Meteorological Department) के मुताबिक, प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा के आगमन होने की प्रबल संभावना है । उत्तर से आने वाली ठंडी हवा के कारण प्रदेश में आज रविवार 12 फरवरी को न्यूनतम तापमान में सार्थक गिरावट होने की संभावना है। प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश के दक्षिणी छोर में बहुत ज्यादा न्यूनतम तापमान में परिवर्तन होने की संभावना कम है। इसके साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट होने की संभावना बन रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)