CG Weather : मानसूनी गतिविधियां फिर शुरु, अगले 3 दिन वर्षा, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने चमकने के भी आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

rj weather update today

Chhattisgarh Weather Alert Today : छत्तीसगढ़ का मौसम फिर बदलने लगा है। मंगलवार शाम से एक बार फिर प्रदेस में मानसूनी गतिविधियां शुरू हो गईं हैं। पिछले 24 घंटों में बीजापुर समेत कई जिलों में बारिश हुई। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है, कहीं कहीं भारी बारिश भी होने का अनुमान है। आज बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। इस दौरान बादल छाए रहेंगे और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है।इधर, इस बार जून की तरह जुलाई में अच्छी बारिश होने का अनुमान है।

अगले तीन दिन तक बारिश 

मौसम विज्ञानियों (CG Weather Forecast) का कहना है कि मानसून एक बार फिर प्रदेश में सक्रिय हो गया है और मानसूनी तंत्र के प्रभाव से बारिश का दौर होने वाला है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर आंध्र प्रदेश के ऊपर से 1.5 किमी से 7.6 किमी ऊंचाई तक है। इसके प्रभाव से ही बुधवार से प्रदेश भर में हल्की से मध्यम वर्षा शुरू होगी। रायपुर में आने वाले 3 दिनों तक इसी तरह बारिश के आसार हैं और कुछ हिस्सों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया है।। इसके अलावा पूरे प्रदेश में अगले 3 दिन तक बारिश हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)