Mhow : प्रशासन के साथ व्यापारियों की बैठक, 5 दिन के टोटल लॉकडाउन का फैसला

लॉकडाउन

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और आसपास के इलाकों में भी इसका खौफ फैल रहा है। महू तहसील (Mhow) में सोमवार को कोरोना के 164 नए मरीज मिलने के बाद वहां हड़कंप मच गया। इसके बाद प्रशासन के साथ व्यापारियों ने एक बैठक कर निर्णय लिया महू में 5 दिन का टोटल लॉकडाउन (total lockdown) लगाया जाएगा।

ये भी देखिये – Corona की मार, ऊपर से दर्ज हो गयी एफआईआर

महू (Mhow) में गुरूवार 8 अप्रैल सुबह से लॉकडाउन शुरू होगा और 13 अप्रैल मंगलवार सुबह तक जारी रहेगा। इसी के साथ मंगलवार और बुधवार को व्यापारियों ने आपसी सहमति से बाजार जल्द बंद करने का निर्णय भी लिया है। तहसील में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने आम लोगों से भी सहयोग की अपील की है। इसी के तहस प्रशासन ने स्थानीय व्यापारियों और व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक की। यहां सभी ने इस बात पर सहमति जताई की बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए स्वेच्छा से लॉकडाउन ही सबसे बेहतर उपाय है। इसके बाद निर्णय लिया गया है कि मंगलवार और बुधवार को व्यापारी शाम सात बजे अपनी दुकानें बंद कर देंगे और गुरूवार सुबह से अगले मंगलवार तक सभी व्यापारी टोटल लॉकडाउन रखेंगे। व्यापारियों ने सभी से अपील की है कि इस दौरान सब अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखें। इसी के साथ ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि गांव के लोग शहर आने से बचें और शहर के लोग गांव न जाएं। इस बीच पड़ने वाले रविवार को प्रशासन द्वारा लागू लॉकडाउन भी रहेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।