अमिताभ बच्चन के मोबाइल में नहीं आता सिग्नल, कहा ‘शिकायत के बाद भी सर्विस प्रोवाइडर बेपरवाह’

Amitabh Bachchan mobile signal

Signal problem in Amitabh Bachchan’s mobile : अमिताभ बच्चन के घर मोबाइल सिग्नल नेटवर्क नहीं आता। ये बात खुद महानायक ने ट्वीट करके बताई है। इसके बाद उनके फैन्स के मन में ये जानने की जिज्ञासा उठ गई है कि ‘आखिर वो कौन सा नेटवर्क है जो अमिताभ बच्चन के घर नहीं आता।’ दरअसल उन्होने अपने जन्मदिन के संदेशों का जवाब न दे पाने के लिए मोबाइल में सिग्नल न आने शिकायत करते हुए इसे कारण बताया है।

‘शहंशाह’ की शिकायत

हमारे देश में जितने भी इंटरनेट डेटा प्रोवाइडर हैं..सब दावा करते हैं कि उनकी स्पीड सबसे तेज है, सुदूर इलाकों तक उनका नेटवर्क मिलता है और उनकी सर्विस सबसे अच्छी है। लेकिन अगर बिग-बी अमिताभ बच्चन के घर ही नेटवर्क की समस्या हो तो इन दावों की असलियत उजागर हो जाती है। दरअसल पांच दिन पहले ही उनका जन्मदिन गुजरा है और अब ‘शहंशाह’ ने शिकायत की है कि उनके मोबाइल पर कई सालों से सिग्नल सही नहीं आता है और इसी कारण वो अपने कई चाहने वालों के बधाई संदेश का जवाब नहीं दे सके हैं। इसी के साथ उन्होने उन सबसे माफी भी मांगी है जिनको शुभकामनाओं का उत्तर नहीं मिला है।

ट्वीट करते हुए बताया कारण

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ” ११ Oct , मेरे जन्मदिन पर बहुत से लोगों ने बधाई भेजी sms द्वारा, लेकिन आश्चर्य हुआ उन्हें कि मैंने उत्तर नहीं दिया, एक ऐसी मेरी आदत जिससे वो अवगत नहीं रहे हैं । मैं क्षमा प्रार्थी हूँ, पर मेरे मोबाइल पर कई वर्षों से, जिस कंपनी की सुविधा अनुसार, जिन्हें हम service provider कहते हैं, signal ना तो सही आता है, और ना ही कोई सूचना मिलती है , complaint करने के बावजूद । तो उन सब को जिन्हें मेरा उत्तर नहीं मिला, मैं कहना चाहता हूँ , मुझे माफ़ कर दीजिये और : ” आपका स्नेह भरा आशीर्वाद, मेरा सौभाग्य।”

फैन्स ने किए सवाल

इस ट्वीट के आते ही अब सवालों की झड़ी लग गई है। ‘आखिर वो कौन की कंपनी है जिसके सिग्नल बच्चन परिवार के घर भी ठीक से नहीं आते’ ‘अगर इतने सालों से दिक्कत है तो उन्होने सर्विस प्रोवाइडर बदला क्यों नहीं’ और सबसे बड़ा सवाल कि अगर अमिताभ बच्चन की शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है और कोई हल नहीं निकाला जा रहा है तो फिर सामान्य लोगों को किस तरह की सर्विस मिलती होगी। बहरहाल, जिस भी कंपनी की सर्विस अमिताभ बच्चन ले रहे हैं, ये ट्वीट उसके लिए एक अलार्म है, क्योंकि अगर उन्होने इसकी शिकायत इस तरह सरेआम की है एक तो ये उसकी साख पर बट्टा है और अगर नाम पता चल गया तो उनके हजारों फैन्स इस सर्विस प्रोवाइडर को बदलने में जरा भी नहीं हिचकेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News