भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत के कल्चर की विदेशों में हमेशा ही चर्चा होती रहती है। लेकिन, अब बॉलीवुड सॉन्ग भी अपनी जगह विदेशी करिकुलम में बना रहे हैं। दरअसल इंग्लैंड के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन (England Department of Education) ने एक नया म्यूजिक करिकुलम (Music Curriculum) लॉन्च किया है। जिसमें उन्होंने कुछ खास भारतीय संगीत को रिफ्रेंस के लिए लिया है और ये बात जानकर आप बेहद खुश होंगे की इनमें मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) के चार्टबस्टर सॉन्ग (Chartbuster song) मुन्नी बदनाम हुई को भी जोड़ा गया है।

इंग्लैंड के डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन ने नए म्यूजिक करिकुलम में जोड़ा Malaika का मुन्नी बदनाम हुई सॉन्ग

ये भी पढे़- Suspended: पंचायत सचिव निलंबित, 2 अधिकारियों को नोटिस, 7 दिन में मांगा जवाब

बता दें कि इस पूरे पाठ्यक्रम को यूके के 15 म्यूजिक एजुकेशन स्पेशलिस्ट, टीचर्स, एजुकेशन लीडर्स और संगीतकारों ने तैयार किया है। स्कूलों में हाई क्वालिटी का म्यूजिक एजुकेशन देने के लिए यह डिजाइन किया गया है। फिल्म दबंग के गाने मुन्नी बदनाम हुई के अलावा इसमें एआर रहमान का कम्पोज किया हुआ जय हो, अनुष्का शंकर का ‘इंडियन समर’ और किशोरी अमोनकर का सहेली रे भी पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है।

ये भी पढे़-  केन्द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया हुए Corona Positive, ट्वीट कर दी जानकारी

पाठ्यक्रम में मुन्नी बदनाम हुई को लेकर नोट में लिखा गया है कि बॉलीवुड फिल्मों में आइटम नंबर बिना प्लॉट के एड किए जाते हैं। फिल्म का लीड हीरो चुलबुल पांडे इस गाने में आता है वहीं परफॉर्मर और प्रोड्यूसर मलाइका केवल इसी गाने में दिखाई देती हैं। इस गाने के संगीत, डांस और कलरफुल विजुअल्स में बॉलीवुड के कई टिपिकल फीचर्स लिए गए हैं।