Kangana Ranaut Birthday: 36वां जन्मदिन मना रही बॉलीवुड क्वीन, सोशल मीडिया पर व्यक्त किया आभार

Kangana Ranaut Birthday : बॉलीवुड एक्ट्रेस और पंगा क्वीन कंगना रनौत आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही है। बता दें कि अभिनेत्री आए दिन मीडिया की सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रीय रहती है। आए दिन सोशल मीडिया पर वह कुछ ना कुछ शेयर करती ही रहती है।

वैसे तो कंगना फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खुबसुरत अदाकारों में शुमार हैं जो कि आज भी करोड़ों युवा दिलों की धड़कन हैं। जिन्हें देखने के लिए उनके फैंस बेसब्री से उनका इंतजार करते हैं। हालांकि, कंगना आएदिन इंडस्ट्री में किसी से भी पंगा लेने वाली अभीनेत्री मानी जाती हैं। चाहे वो सुशांत सिंह राजपुत का मामला हो या फिर मी टू का मामला हो। गलत, अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाली में एक हैं ये अभिनेत्री और आज एक बार फिर अपने एक पोस्ट को लेकर वो चर्चा में बनी हुई हैं।

Kangana Ranaut Birthday: 36वां जन्मदिन मना रही बॉलीवुड क्वीन, सोशल मीडिया पर व्यक्त किया आभार

सोशल मीडिया पर व्यक्त किया आभार

बता दें कि कंगना ने सोशल मीडिया पर सभी का आभार व्यक्त करते हुए एक अच्छा सा मैसेज शेयर किया है। जिसमें वो अपनी सभी फैंस, दोस्त, परिवार को धन्यवाद देती नजर आ रही है। इस वीडियो में कंगना सांडी पहने हुए नजर आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

‘गैंगस्टर’ से शुरू हुआ करियर

उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक्टिंग करियर फिल्म ‘गैंगस्टर’ से शुरू किया था जिसमें उन्होंने एक बड़ी भूमिका निभाई थी। कंगना रनौत ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है, जिनमें वो अपनी अदाकारी के ज़रिए दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करती रही हैं।

हालांकि, कुछ फिल्में भी थीं जो फ्लॉप रहीं थीं, जैसे ‘किस्मत कनेक्शन’, ‘वोह लम्हे’, ‘राज़ – एक एक्सप्रेसियन लव’। कंगना रनौत को बॉलीवुड में उनकी अदाकारी और बोल्ड बयानों के लिए भी जाना जाता है।

Kangana Ranaut

Kangana की Controversies

कंगना रनौत ने इमरान हाशमी के साथ एक समय में अफेयर था। दोनों ने फिल्म ‘उमराव जान’ में साथ काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने एक रोमांटिक सीन भी दिया था। इमरान हाशमी संग इश्क में धोखा खाने के बाद कंगना रनौत ने रियल लाइफ मॉडल से रील लाइफ मॉडल तक का सफर तय किया।

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के बीच अफेयर की चर्चा साल 2013 में ‘कृष 3’ के समय से होने लगी थी। बाद में कंगना ने 2016 में ऋतिक को अपना एक्स बॉयफ्रेंड बताकर उन पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने भी कई बार मीडिया के सामने ऋतिक को निशाना बनाया है। इसके अलावा, कंगना रनौत ने करण जौहर पर भी नेपोटिज्म के आरोप लगाए हैं।

जिसके बाद कंगना का नेपोटिज्म और बॉलीवुड की संस्कृति को लेकर स्टैंड लेना उनकी पहचान बन गई है। उन्होंने नेपोटिज्म के खिलाफ खुलकर आवाज उठाई है और अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ स्टार्स के खिलाफ भी बयान दिए हैं। वे अपने विचारों को खुलकर रखती हैं और अपने संघर्ष के बारे में सभी से खुलकर बात करती हैं। उनकी असली खूबियों में से एक यह है कि वे जो कहती हैं, उसे खुलकर कहती हैं। इसलिए वे बॉलीवुड के लिए एक साहसिक चेहरा बन गई हैं।

मानो या न मानो, कंगना रनौत ने अपने विवादों और बेबाक बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रही हैं। उनके अफेयर्स भी इन सुर्खियों में रहते हैं। कंगना ने अपने अफेयर्स के बारे में कई बार मीडिया से खुलकर बातें की हैं। उन्होंने इन रिश्तों को स्पष्ट तौर पर स्वीकार किया है।

Kangana Ranaut Birthday: 36वां जन्मदिन मना रही बॉलीवुड क्वीन, सोशल मीडिया पर व्यक्त किया आभार

हिमाचल प्रदेश में जन्मी कंगना

बता दें कि कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश के ऊना में हुआ था। अभिनेत्री अपने बचपन में बहुत गरीबी से जूझती रहीं और उन्हें अपनी शिक्षा के लिए एक अच्छी छुट्टी भी नहीं मिली। वे फिल्मों में अभिनय करना चाहती थीं लेकिन उनके परिवार उन्हें इस लाइन में नहीं जाने देना चाहते थे। उन्होंने बाद में दिल्ली के आईएमएस कॉलेज से बी.एससी. की पढ़ाई की लेकिन अभिनय जगत में अपनी करियर बनाना उनकी चाहत बनी रही।

Kangana Ranaut


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News