Justin Bieber हुए चेहरे पर लकवे के शिकार, रामसे हंट सिंड्रोम से हैं संक्रमित

लोकप्रिय गायक जस्टिन बीबर ने इंस्टाग्राम पर अपने फोल्लोवेर्स को बताया है कि उन्हें "रामसे हंट सिंड्रोम" नामक एक दुर्लभ सिंड्रोम हो गया है। जो चेहरे के पैरालिसिस का कारण बनता है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। लोकप्रिय गायक जस्टिन बीबर ने इंस्टाग्राम पर अपने फोल्लोवेर्स को बताया है कि उन्हें “रामसे हंट सिंड्रोम” नामक एक दुर्लभ सिंड्रोम हो गया है। जो चेहरे के पैरालिसिस का कारण बनता है। इस बीमारी के बाद ग्रैमी अवार्ड विजेता के चेहरे का दाहिना हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया है। जस्टिन बीबर ने शुक्रवार, 10 जून को विकार के बारे में बताते हुए एक वीडियो डाला है। इसमें लिखा है कि “महत्वपूर्ण कृपया इसे देखें। मैं आप लोगों से प्यार करता हूं और मुझे आप अपनी दुआओं में रखें।”

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 11 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

Justin Bieber (@justinbieber) • Instagram photos and videos

मेयो क्लिनिक के अनुसार, रामसे हंट सिंड्रोम चेहरे की नसों पर हमला करता है और उसी वायरस के कारण होता है जो चिकन पॉक्स का कारण बनता है। वीडियो में, उन्होंने अपने फोल्लोवेर्स को बताया कि उनके चेहरे को आंशिक लकवा हो गया है जिसके कारण वह अपने चेहरे के दाहिने हिस्से को नहीं हिला पा रहे है। आगे कहते हुए बताया कि, “जैसा कि आप मेरे चेहरे से देख सकते हैं, मुझे रामसे हंट सिंड्रोम नामक यह सिंड्रोम है, और यह इस वायरस से है जो मेरे कान में चेहरे की नसों पर हमला किया है और लकवा का कारण बना है।”

यह भी पढ़ें – इस कारण से सिवनी में लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

वीडियो में वह आगे दिखाते हैं कि कैसे उनकी एक आंख नहीं झपक रही है। “मैं अपने चेहरे के इस तरफ मुस्कुरा नहीं सकता, और ना ही यह नथुना हिलेगा। तो मेरे चेहरे के इस तरफ पूर्ण पक्षाघात है, ”वीडियो में जस्टिन ने कहा। यह वीडियो देखने के बाद जस्टिन बिबेर के फैंस काफी भावुक हो गए हैं। इसके अलावा वह कमेंट सेक्शन में अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं और जल्द ठीक होने की परतरत्ना कर रहे हैं।