दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की उम्र में हृदयाघात से निधन

अभिनेत्री अपना पुरस्कार लेने व्हीलचेयर पर पहुंची थी।

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट।  अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में हृदयाघात से निधन हो गया है। अभिनेत्री को बधाई हो जैसी फिल्मों और बालिका वधू जैसे टीवी शो के लिए जाना जाता था। अभिनेत्री कुछ समय से बीमार थी और उन्हें  2018 में लकवाग्रस्त स्ट्रोक और 2020 में ब्रेन स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था।

तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त सीकरी, एक फिल्म, थिएटर और टीवी दिग्गज थी।  “तमस”, “मम्मो”, “सलीम लंगडे पे मत रो”, “जुबैदा” और “बालिका वधू” में उनके प्रदर्शन के लिए वो हमेशा याद की जाएँगी। आयुष्मान खुराना स्टारर “बधाई हो” (2018) में एक दादी की भूमिका के लिए उन्हें व्यापक प्रशंसा मिली। उन्होंने फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। सीकरी को आखिरी बार जोया अख्तर द्वारा निर्देशित नेटफ्लिक्स की “घोस्ट स्टोरीज़” में देखा गया था।

Read More: MP College: कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया के लिए शेड्यूल जारी, जाने डिटेल्स

उत्तर प्रदेश में जन्मी अभिनेत्री सीकरी ने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी जीता। अभिनेत्री के पिता वायु सेना में थे और उनकी माँ एक शिक्षिका थीं। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है।

टीवी धारावाहिक बालिका वधू में एक कठोर मां कल्याणी देवी की भूमिका के साथ अभिनेत्री को बहुत लोकप्रियता मिली। वह 2008 की शुरुआत से 2016 के अंत तक शो का हिस्सा थीं। 2018 के बधाई हो में उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। अभिनेत्री अपना पुरस्कार लेने व्हीलचेयर पर पहुंची थी।