एक महिला में मिले Corona के 2 अलग Varient, 5 दिन के अंदर मौत, वैज्ञानिकों की बढ़ी चिंता

विदेश, डेस्क रिपोर्ट। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (corona virus) के वेरिएंट (varient) ने काफी तबाही मचाई है। वही डॉक्टर द्वारा लगातार खोजे जा रहे नए वेरिएंट (Varient) के एंटीडोट (antidot) तैयार किए जा रहे हैं। इसी बीच एक चौंकाने वाला मामला बेल्जियम (belgium) से सामने आया है। जहां एक ही महिला में अलग अलग तरह के कोरोना के दो वेरिएंट पाए गए हैं।

दरअसल 90 वर्षीय महिला में दो अलग-अलग वेरिएंट (Varient) मिलने के बाद संक्रमण के पांचवें दिन ही महिला की मौत हो गई है। जिससे एक बार फिर से वैज्ञानिकों की चिंता बढ़ गई है। एक रिपोर्ट की मानें तो 90 साल की महिला में एक ही समय में अल्फा (alpha) और बीटा (beta) वेरिएंट के कोरोना वायरस पाए गए हैं। हालांकि महिला ने Vaccine नहीं लगाई थी और घर पर ही रह कर अपना इलाज करवा रही थी। जहां हालात बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Read More: BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान, आमिर खान जैसे लोग बढा रहे देश की जनसंख्या

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अस्पताल में महिला का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। हालांकि महिला का ऑक्सीजन स्तर काफी अच्छा था लेकिन दोनों के प्रभाव से अचानक महिला की तबीयत बिगड़ गई और संक्रमित होने के पांचवे दिन ही महिला ने दम तोड़ दिया। वही दो वेरिएंट (Varient) से संक्रमित होने के बाद शोधकर्ताओं ने लोगों को और अधिक सचेत रहने की सलाह दी है। बता दें कि अल्फा का सबसे पहला वेरिएंट ब्रिटेन में जबकि वीटा वेरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

मामले में मॉलिक्यूलर बायोलॉजी एनी वेंकीरबर्गन का कहना है कि बेल्जियम में अभी ये दोनों वेरिएंट तेजी से फैल रहे हैं। संभव है कि महिला इन दोनों वेरिएंट के दो अलग-अलग मरीजों के संपर्क में आई होगी। जिसके बाद महिला के अंदर दोनों वैरिएंट ने प्रवेश किया है।

हालांकि दो वेरिएंट से संक्रमित होने की वजह से महिला की तबीयत तेजी से बिगड़ी या फिर इसके पीछे और कोई वजह है। इसके लिए फिलहाल स्टडी चल रही है। वही किसी भी मेडिकल जर्नल में फैला लिए स्टडी नहीं छापी गई है जिसकी जांच के लिए इसे यूरोपियन कांग्रेसी ऑफ क्लिनिकल माइक्रोबायोलॉजी एंड इनफेक्शियस डिजीज को भेजा गया है।