कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, वेतन संशोधन संबंधित आदेश जारी, 30 अप्रैल तक पूरा करें काम

डीओई ने उन प्रभावित एएओ के प्रस्ताव प्रस्तुत करने की सलाह दी है जिन्होंने अपना प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया है।

333

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (Employees) के वेतन निर्धारण (pay fixation) और छठे वेतन आयोग एंट्री प्रवेश (6th Pay Commission Entry Admission) के लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं कर्मचारियों को 30 अप्रैल तक दस्तावेज कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा नहीं होने की स्थिति में वेतन में भिन्नता देखी जा सकती है।

जारी आदेश के मुताबिक यह को प्रवेश वेतन प्रदान करने के लिए छठे सीपीसी (6th CPCs) में स्विच करने के विकल्प में संशोधन किया गया है। वहीं इस मामले में डीईओ ने प्रभावित एएओ के प्रस्ताव प्रस्तुत करने की सलाह दी है। दरअसल एएओ (AAO) को प्रवेश वेतन प्रदान करने के बाद छठे सीपीसी में स्विच करने के विकल्प में संशोधन किया गया है। डीओई ने उन प्रभावित एएओ के प्रस्ताव प्रस्तुत करने की सलाह दी है जिन्होंने अपना प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया है।

Read More : IMD Alert : प्री-मानसून गतिविधि का असर, 19 राज्यों में 26 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट, इन क्षेत्रों में लू की चेतावनी

आदेश में कहा गया है कि अनुरोध किया जाता है कि प्रभावित एएओ जिन्होंने दिनांक 28/09/2018 के कार्यालय ज्ञापन के जारी होने के एक महीने के भीतर अपना विकल्प प्रस्तुत किया था। वे वित्तीय निहितार्थ का पता लगाने के लिए उचित विवरण के साथ अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं और अधिकारी जो नए सिरे से आवेदन करना चाहते हैं। वे भी अपना प्रतिनिधित्व प्रस्तुत कर सकते हैं। 15 अप्रैल 2022 तक देय विवरण के साथ इसे अनुभाग पर ईमेल करें anpaycdaguwahati.dad[at]hub.nic.in करें और 30 अप्रैल 2022 से पहले एचओआरएस कार्यालय में आगे जमा करने होंगे।

इससे पहले 31 मार्च को जारी आदेश के मुताबिक ये कहा गया था कि प्रवेश वेतन प्रदान करने के बाद छठवें केन्द्रीय वेतन आयोग में स्विच करने के विकल्प में संशोधन के संबंध में मामला विभाग के एएओ को 18150/+ व्यय विभाग के विचाराधीन है। व्यय विभाग ने उन प्रभावित एएओ का प्रस्ताव प्रस्तुत करने की सलाह दी है।

जिन्होंने नियमों में बदलाव (ओएम दिनांक 28.09.2018) के जारी होने की तारीख से एक महीने के भीतर वित्तीय निहितार्थ के साथ अपना अभ्यावेदन उनके विचार के लिए प्रस्तुत किया है। वहीँ आदेश में अग्रेषित करने का अनुरोध किया जाता है। इस मुख्यालय को सूचना जल्द से जल्द, सकारात्मक रूप से 30 अप्रैल 2022 तक कृपया शून्य रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें।