MP: लापरवाही पर एक्शन, शिक्षक-लिपिक समेत 19 निलंबित, 4 को नोटिस, 1 बर्खास्त, 1 का वेतन काटा

चुनाव की ट्रेनिंग से अनुपस्थित रहने पर 14 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

mp suspened

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में सरकारी योजनाओं और आगामी चुनावों के कामों में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों पर पर एक्शन का दौर जारी है।अब ग्वालियर जिले में चुनाव की ट्रेनिंग से अनुपस्थित रहने पर 14 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़े.. MPPSC: रविवार को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021, ये रहेंगे नियम, उम्मीदवारों के लिए जानना जरूरी

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने 14 जून को नगर निगम चुनाव की ट्रेनिंग से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक बालकृष्ण रावत, लाखन सिंह, हेमंत जाट, अपर्णा कुशवाह, दिनेश अम्ब, कमल किशोर और 15 जून को पंचायत चुनावों के द्घितीय चरण की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहने वाले शंभूलाल, जगदीश नार्वे, पवन कुमार नागर, मोहन, अजय शंकर शर्मा, कमल किशोर, संदीप दीक्षित, नारायण सिंह जाटव को निलंबित कर दिया है।

वही ग्वालियर में चल रहे स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान सफाई में लापरवाही बरतने पर नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने वार्ड क्रमांक सात के प्रभारी डब्ल्यूएचओ रूपकिशोर और वार्ड क्रमांक 59 के प्रभारी डब्ल्यूएचओ प्रशांत देवीदास को निलंबित कर दिया है। वही वार्ड क्रमांक सात के सफाई संरक्षक अजय करोसिया को सेवा से पृथक करने और वार्ड क्रमांक 37 के प्रभारी डब्ल्यूएचओ अजय धौलकर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़े.. लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! फिर बढ़ेगा इतने प्रतिशत DA, तैयारी शुरू, सैलरी में आएगा उछाल

रतलाम एसपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में दो एसआई और एक लिपिक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों व लिपिक के खिलाफ रुपयों के लेनदेन की शिकायतें मिलने पर एसपी अभिषेक तिवारी ने बिलपांक थाना पर पदस्थ एसआइ महेश शुक्ला व प्रमोद राठौर तथा एसपी कार्यालय में पदस्थ लिपिक जाकिर मंसूरी को निलंबित कर पुलिस लाइन अटैच किया गया है।

दतिया कलेक्टर ने चुनाव कार्यों में लापरवाही बरतने पर जनपद सीईओ और तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर संजय कुमार ने मतदान केंद्रों पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं के संबंध में सेक्टर आफीसरों द्वारा केंद्र पर सुविधाएं न होने, भवनों के नाम एवं क्रमांक सही ढंग से अंकित न मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसीलदार एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े.. MP Urban Body Elections : कांग्रेस ने जारी की Gwalior के पार्षद प्रत्याशियों की सूची

अनूपपुर जिले के कोतमा में उप स्वास्थ्य केंद्र खोड़री-1 के एक वर्ष तक ना खोले जाने पर एएनएम कविता चौकीकर को कोतमा बीएमओ ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब न पाए जाने पर एक पक्षीय कार्यवाही करने को कहा गया है। भिंड के मेहगांव क्षेत्र के मेहरा उप स्वास्थ्य केंद्र में सीएचओ डॉ संतोष सिंह चौहान के नदारद रहने पर सीएमएचओ डॉ यूपीएस कुशवाह ने सात दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।