MP: लापरवाही पर एक्शन, आबकारी उपनिरीक्षक समेत 5 निलंबित,ADO-जिला प्रभारी को हटाया, कईयों को नोटिस

दतिया में मुख्य नगर पालिका अधिकारी एके ने आवास योजना के कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर पालिका का बाबू आशीष अग्रवाल सहायक वर्ग-3 को निलंबित कर दिया गया।

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में सरकारी कामों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई का दौर जारी है।इंदौर में रेसकोर्स रोड पर कामर्स हाउस स्थित फोर फाक्स रेस्त्रां बार में मारपीट की घटना और आबकारी नियमों के उल्लंघन के बाद इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है।कलेक्टर ने आबकारी विभाग की उप निरीक्षक शालिनी सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित और पलासिया क्षेत्र के सहायक जिला आबकारी अधिकारी बीके वर्मा को वर्तमान प्रभार से हटा दिया है। वर्मा को सहायक आयुक्त कार्यालय में संबद्ध किया गया है।

यह भी पढ़े..MP Politics: विक्रांत भूरिया का सरकार पर कटाक्ष- “शिवराज के बुलडोजर में सेंसर लगा है”

दतिया में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष बिट्टू किदवई के घर उत्पात मचाने वाले तीन आरक्षक पर एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी अमन सिंह ने तीनों आरक्षकों दिलीप, बृजेश कुमार तथा देवेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के आदेश भी दिए गए है। वहीं दतिया में मुख्य नगर पालिका अधिकारी एके ने आवास योजना के कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर पालिका का बाबू आशीष अग्रवाल सहायक वर्ग-3 को निलंबित कर दिया गया।

शिवपुरी में कुटीर योजना को लेकर ग्रामीणों द्वारा नगर परिषद के बाबू पर रिश्वत मांगने के आरोप के बाद सीएमओ विनय भट्ट ने उल्टा शिकायतकर्ताओं को ही नोटिस जारी कर दिया है। इसमें घनसुंदर राठौर ने प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किए जाने के एवज में 10 हजार,ब्रजलाल जाटव ने सीएम हेल्पलाइन के लिए 25 हजार रुपये, गंगाराम कुशवाह ने 25 हजार रुपये और सुनील केवट ने शिकायत क्रमांक 17502536 दर्ज कराकर बाबू पर 10 हजार की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।इस सभी को नोटिस जारी किया गया है।।

यह भी पढ़े..MP: कर्मचारियों के लिए काम की खबर, वेतनमान,भत्ते और GPF पर अपडेट, पदनाम परिवर्तन की भी मांग

होशंगाबाद में धान व गेहूं की खरीदी में लापरवाही बरतने वाले तीन अधिकारियों पर तीन माह में कार्रवाई की गई है। धान खरीदी में गड़बड़ी करने पर जिला विपणन अधिकारी कल्याण सिंह ठाकुर, गेहूं खरीदी शुरू होते ही प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी अनिल तंतुवाय को हटाया गया। अब नागरिक आपूर्ति निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक व जिला प्रभारी संजय दोषी को भी गेहूं के परिवहन व भुगतान संबंध कार्य में लापरवाही किए जाने पर हटाया गया है। उनके स्थान पर जिला विपणन अधिकारी देवेंद्र यादव को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।