MP Weather : 72 घंटे बाद बदलेगा मौसम, लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में होगी बारिश

WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम एक बार फिर बदलने लगा है, पिछले 24 घंटे में तापमान में गिरावट और ठंडी हवाएं चलने लगी है, ऐसे में  मानसून के दोबारा एक्टिव होने के आसार है। अगले 48 घंटों में बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके सक्रिय होते ही झमाझम बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग (MP Meteorological Department) ने अगले 24 घंटे में 7 संभागों और 8 जिलों में बारिश (Rain) की चेतावनी जारी की गई है। वही 10 जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. MPPSC के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, 15 सितंबर तक करें आवेदन, ये होंगे नियम

मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार, 27 से 28 अगस्त के बीच बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिससे मानसून (Monsoon) ट्रफ लाइन सामान्य स्थिति में आएगी और अरब सागर से भी नमी आ रही है, ऐसे में 30 अगस्त से मानसून सक्रिय होने के साथ ही एक बार फिर झमाझम के आसार बन रहे है।  मौसम विभाग की मानें तो 29 अगस्त को जबलपुर, मंडला सहित पूर्वी मध्य प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, आज शुक्रवार को रीवा, जबलपुर और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।इसके साथ ही सागर, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में रिमझिम बारिश हो सकती है। वही बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, नीमच एवं मंदसौर जिलों में भी कहीं-कहीं बौछारें पड़ने की संभावना है। वही रीवी और शहडोल संभाग के साथ जबलपुर, कटनी और नरसिंहपुर में बिजली चमकने और गिरने के आसार है।

यह भी पढ़े..,MP School : निजी स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग का आदेश जारी, 3 सितंबर तक देना होगा हिसाब

भारतीय मौसम विभाग (Weather Alert) के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में 28 अगस्त तक अति भारी के साथ ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश का दौर जारी रहेगा।केरल के कई जिलों में अति भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते अलर्ट जारी किया गया है। इसके 29 अगस्त से दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश हो सकती है।

MP Weather : 72 घंटे बाद बदलेगा मौसम, लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में होगी बारिश
MP Weather : 72 घंटे बाद बदलेगा मौसम, लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में होगी बारिश MP Weather : 72 घंटे बाद बदलेगा मौसम, लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में होगी बारिश