Asia Cup 2022 : टीम इंडिया की शानदार जीत, भारत ने जापान को 2-1 से दी शिकस्त, टॉप 4 में बनाई जगह, मंजीत-पवन चमके

इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित आज के हीरो एशिया कप 2022 में भारत ने जापान को एक गोल से हराया।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने एशिया कप 2022 (Asia Cup Hockey 2022) के आज के मैच में शानदार जीत दर्ज की है। साथ ही भारत सुपर 4 स्टेज (super 4 stage) में पहुंच गया है। दरअसल शनिवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने जापान को 2-1 से रौंदा है। वहीं इस मैच में मंजीत सिंह और पवन राजभर हीरो बनकर उभरे। मंजीत ने 8वें मिनट में जबकि पवन राजभर ने 35 मिनट में गोल दागे। इस जीत के साथ भारत टॉप फोर मैं 3 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को जकार्ता में एशिया कप के सुपर4 चरण के अपने पहले मैच में जापान को 2-1 से हरा दिया। गत चैंपियन भारत टूर्नामेंट में पहले ग्रुप चरण में जापानी टीम से 5-2 से हार गया था, हालांकि शनिवार को ब्रेह्तरीन वापसी करते हुए उसने शीर्ष पर आने के लिए एक लचीला प्रदर्शन किया। बीरेंद्र लाकड़ा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में ही बढ़त बना ली जब मंजीत ने मैच के सातवें मिनट में फील्ड गोल किया। इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित आज के हीरो एशिया कप 2022 में भारत ने जापान को एक गोल से हराया।

मनजीत सिंह और पवन राजभर खेल के हीरो रहे हैं। भारत ने जकार्ता में सुपर 4 के पहले मैच में जापान को 2-1 से हराया था। मैच के मुताबिक मंजीत ने पहले क्वार्टर के 7वें मिनट में भारत के लिए शानदार एकल गोल किया है, लेकिन ताकुमा निवा ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी कर ली और हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 हो गया।

Read More : कर्मचारियों-अधिकारियों को लगेगा बड़ा झटका, आदेश जारी, होगी वेतन काटे जाने की कार्रवाई

इससे पहले दोनों तीसरे क्वार्टर में जापान अधिक प्रभावशाली पक्ष साबित हो रहा था, और उसके पास चार पेनल्टी कार्नर थे। हालाँकि, भारत ने पवन राजभर के माध्यम से तीसरे क्वार्टर में शानदार वापसी की, और आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है। खेल के शेष समय में मेन इन ब्लू से अधिक सर्कल पेनेट्रेशन थे, क्योंकि भारत ने अपने एक गोल की बढ़त से मैच पर कब्जा करते हुए जीत दर्ज कर लिया। सुपर 4 में तीन अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया।

हालांकि भरता के लिए ये एक ठोस जीत है। यहां तक ​​कि जब जापान ने अंत में दबाव डाला, तो भारतीय रक्षा ज्यादातर नियंत्रण में दिखी। इससे पहले मलेशिया और कोरिया ने पहले 2-2 की बराबरी की, इसलिए भारत सुपर 4 में शीर्ष पर पहुंच गया। वहीँ अगला मुकाबला सुपर 4एस में रविवार को जापान बनाम कोरिया और मलेशिया बनाम भारत होगा।