2022 में इन राशियों पर रहेगी शुक्र की कृपा, प्यार में होंगे भाग्यशाली, जानिए आप हैं इनमें शामिल

Astrological zodiac : राशि जो 2022 में प्यार में भाग्यशाली होगी, वह है कन्या। कन्या राशि वालों के लिए वर्ष 2022 स्थिरता और परिपक्वता का है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। जानिए Astrological 2022 में प्यार के मामले में कौन सी राशियां (Zodiac lucky in love in 2022) भाग्यशाली होंगी? 2022 में प्यार पाने की हम सभी के लिए अलग परिभाषा है। जहां कुछ लोग पहाड़ों के बीच में प्यार ढूंढते हैं, वहीं कुछ लोगों के लिए अपने पार्टनर के साथ रहना ही प्यार है। निश्चित रूप से, हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रेम की भावना को जीने के लिए कौन भाग्यशाली होगा।

वैदिक ज्योतिष में, शुक्र ग्रह प्रेम, रोमांस, आकर्षण आदि जैसी सभी भावपूर्ण भावनाओं का शासक है। इसलिए जब राशि चक्र के संकेत मिलते हैं जो 2022 में प्यार में भाग्यशाली होंगे, तो बस प्रत्येक राशि चक्र 2022 में शुक्र के प्रभाव पर विचार करने की आवश्यकता है और उसी के आधार पर, यहां 5 राशियाँ हैं जो 2022 में प्यार में सबसे अधिक भाग्यशाली होंगी।

वृषभ (TAURUS) 

2022 में इन राशियों पर रहेगी शुक्र की कृपा, प्यार में होंगे भाग्यशाली, जानिए आप हैं इनमें शामिल

वैसे तो वृषभ राशि के लोग रिश्ते को लेकर हमेशा गंभीर रहते हैं लेकिन उन्हें अपनी भावनाओं को छुपाने की भी आदत होती है। वृषभ प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार, यह भावना ग्रह पर सबसे सींग वाले राशियों में से एक के लिए दूर जाने वाली है। जबकि साल की शुरुआत प्यार में कोई बड़ा रोमांच नहीं लाएगी, लेकिन जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे; अप्रैल के बाद अंतरंगता के आठवें भाव का स्वामी प्रेम के पंचम भाव में युति करेगा। इसके बाद की अवधि किसी भी कारण संबंध को खिलने में मदद करेगी। दूसरे व्यक्ति को यह जानने के लिए कि आप उनके लिए क्या महसूस करते हैं, आपको उन तीन जादुई शब्दों को कहने की आवश्यकता नहीं है। इस साल शुक्र आपके भाव को विस्तार देगा

Read More : Recruitment 2021 : इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 36 हजार तक वेतन, जाने पात्रता सहित अन्य डिटेल्स

जून से अगस्त के महीने में शनि के प्रभाव के कारण संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव संभव है। लेकिन आप इसे नोटिस करने में बहुत व्यस्त होंगे। संक्षेप में, वृष 2022 में प्यार में भाग्यशाली राशियों की सूची में सबसे ऊपर है। आपको केवल यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि अन्य क्षेत्रों में आपकी प्रगति आपके प्रेम संबंध के कारण बाधित न हो।

कैंसर (CANCER)

2022 में इन राशियों पर रहेगी शुक्र की कृपा, प्यार में होंगे भाग्यशाली, जानिए आप हैं इनमें शामिल

वृष राशि के बाद, कर्क वह है जो 2022 में प्यार में भाग्यशाली होगा। हमारे ज्योतिषियों के अनुसार, कर्क राशि वालों को 2022 में अपने साथियों से मिलना तय है। हालांकि, वर्ष 2022 की पहली तिमाही में प्यार में कुछ ज्यादा होने की उम्मीद न करें। इसलिए यदि आप इन महीनों में किसी को प्यार का प्रस्ताव देने की योजना बना रहे हैं, तो शायद आपको इस विचार पर दोबारा विचार करना चाहिए। प्यार के मामले में कर्क राशि के लिए सबसे अच्छा समय अप्रैल के बाद शुरू होगा। यह प्रेम के पंचम भाव में धर्म के नवम भाव के स्वामी की युति के कारण होगा।

कर्क राशि के लिए साल की शुरुआत में किसी भी तरह का ब्रेकअप-शेक-अप निर्धारित है। इसके बाद, आपके और आपके साथी के लिए सब कुछ आनंदमय होगा। वर्ष के अंत में प्रेम भाव में शुक्र की उपस्थिति के कारण आप छुट्टियां मनाने और भरपूर रोमांस में निवेश करेंगे। वर्ष 2022 की पेशकश के अवसर का जितना हो सके उतना करीब आने का उपयोग करें।

वृश्चिक (SCORPIO) 

2022 में इन राशियों पर रहेगी शुक्र की कृपा, प्यार में होंगे भाग्यशाली, जानिए आप हैं इनमें शामिल

वृश्चिक राशि के जातक प्यार को लेकर बहुत भावुक और संवेदनशील होते हैं। प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार वृश्चिक राशि को मजबूत बृहस्पति की उपस्थिति का आशीर्वाद मिलेगा। चूंकि बृहस्पति एक शिक्षक है, वृश्चिक 2022 में प्रेम के विभिन्न आयामों को स्वीकार करने के लिए तैयार होंगे। जब मंगल ग्रह आपके प्रेम के पांचवें घर से गोचर करेगा। मई 2022, आप जुनून और रोमांस में वृद्धि का अनुभव करेंगे। हालांकि, ज्योतिषी चाहते हैं कि आप इस अवधि में प्रतिबद्धताओं को लेकर सावधान रहें।

आगे बढ़ते हुए नवंबर का महीना आपकी प्रेम कहानी में नई ऊर्जा लेकर आएगा। प्रेम के ग्रह शुक्र का प्रभाव गृह पर प्रबल होगा। आप इस अवधि के दौरान एक साथ कुछ गहन भविष्य की योजनाएँ बनाएंगे।

मीन राशि (PIECES)

2022 में इन राशियों पर रहेगी शुक्र की कृपा, प्यार में होंगे भाग्यशाली, जानिए आप हैं इनमें शामिल

वर्ष के मध्य में, शुक्र आपकी उदीयमान राशि में होने के कारण, आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है, लेकिन आपके तत्काल सर्कल में नहीं। यह एक ऑनलाइन व्यक्ति हो सकता है जिसके साथ आप मिलना चाहेंगे। साथ ही, यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो मध्य वर्ष उनके लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने का समय आ गया है। आप एक साथ यात्रा पर जा सकते हैं और हर तरह की यादें बना सकते हैं। यदि आप 2022 में शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जून के महीने में यह काम करें।

कन्या (VIRGO) 

2022 में इन राशियों पर रहेगी शुक्र की कृपा, प्यार में होंगे भाग्यशाली, जानिए आप हैं इनमें शामिल

राशि जो 2022 में प्यार में भाग्यशाली होगी, वह है कन्या। कन्या राशि वालों के लिए वर्ष 2022 स्थिरता और परिपक्वता का है। 2022 के शुरुआती महीनों में आप अपने रिश्ते को निखारने पर अधिक ध्यान देंगे। हालाँकि, आपको मई, जून और जुलाई के महीनों में एक प्रेम परीक्षा से गुजरना होगा, जब गृह स्वामी झगड़े के घर से गोचर करेंगे। यदि आप इस परीक्षा को चकमा देते हैं, तो झगड़े स्वस्थ साबित होंगे; क्योंकि वे प्यार की तीव्रता को बढ़ाएंगे।

कन्या राशिफल 2022 के अनुसार, इस वर्ष आपको किसी मित्र से प्यार मिलने की प्रबल संभावना है। यदि आप अविवाहित हैं और किसी को प्रेम प्रस्ताव देना चाहते हैं तो अप्रैल 2022 के बाद का समय कन्या राशि वालों के लिए सबसे अच्छा रहेगा।