Balaghat EOW Raid : करोड़ों का आसामी निकला विद्युत विभाग का सहायक यंत्री, 12 प्लॉट, 6 मकान सहित करोड़ों की संपत्ति उजागर

Kashish Trivedi
Published on -

बालाघाट, सुनील कोरे। वर्ष 2018 में सिवनी विद्युत विभाग से रिटायर्ड हुए दिनेश प्रजापति और पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ जबलपुर (jabalpur EOW) में एक शिकायत हुई थी। जिसमें जांच के बाद ईओडब्ल्यु भोपाल में दिनेश प्रजापति और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति (disproportionate assets) का मामला कायम कर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ डीएसपी मनजीतसिंह के नेतृत्व में ईओडब्लयु (Balaghat EOW raid) की टीम ने गत दिवस बालाघाट के विशेष न्यायालय से वारंट हासिल कर 5 अगस्त की सुबह उनके भटेरा चौकी स्थित सेंटमेरी स्कूल के पीछे घर पर दबिश दी।

जहां जांच में रिटायर्ड सहायक यंत्री एवं उनकी पत्नी के नाम से करोड़ो की संपत्ति में चार आलीशान मकान सहित 6 मकान और लगभग 12 प्लाट मिले है। वहीं नगद और बैंकों एवं अन्य निवेश की जानकारी मिलने की बात भी कही जा रही है। बताया जाता है कि आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के पास रिटायर्ड सहायक यंत्री दयाशंकर प्रजापति और पत्नी द्वारा आय से अधिक संपत्ति के साथ ही सतपुड़ा लिजिंग एंड फायनेंस कंपनी के माध्यम से बड़ी मात्रा में जमीनों की खरीदी एवं बिक्री करने की जानकारी थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi