Bank Holidays 2021 : सितंबर माह में पूरा 1 हफ्ता बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

bank holiday in august 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  बैंक (bank) से संबंधित कोई काम है तो आज-कल में निपटा लें, क्योंकि 5 सितंबर से लेकर 26 सितंबर के बीच एक हफ्ता यानि  12 दिन बैंक बंद (Bank Holidays 2021) रहने वाले है। बैंक ग्राहक छुट्टियों के कारण बैंक शाखाओं में पैसा नहीं निकाल पाएंगे और न ही जमा कर पाएंगे। हालांकि इन दिनों एटीएम, मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी रहेगी।

Transfer in MP : मध्य प्रदेश के वित्त विभाग में थोकबंद तबादले, यहां देखें लिस्ट

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) चालू वर्ष के प्रत्येक महीने के लिए बैंक अवकाश की सूची जारी करता है। सितंबर महीने में देश के अलग-अलग राज्यों में बैंकों के लिए सात अवकाश (Bank Holidays ) निर्धारित किए गए हैं। ये अवकाश 8, 9, 10, 11, 17, 20 और 21 तारीख को हैं। यदि इसमें शनिवार और रविवार को भी जोड़ दिया जाए, तो कुल छुट्टियां 12 हो जाती हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)