Omicron वैरिएंट के खतरे के बीच BCCI ने साउथ अफ्रीका दौरे पर लिया बड़ा फैसला

BCCI : मोटे तौर पर सप्ताह भर चलने वाले इस दौरे में तीन टेस्ट मैच, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और चार ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय शामिल हैं

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दो दिनों के सस्पेंस (suspense) के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ने बड़ा फैसला लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Teanm) को इस महीने के अंत में नए कोरोना वेरिएंट, Omicron के खतरे के बावजूद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की यात्रा करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की 90वीं वार्षिक आम बैठक शनिवार को कोलकाता में हुई।

बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, 2021-22, संशोधित तिथियों और यात्रा कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ेगा। टीम 26 दिसंबर, 2021 से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेगी। मूल रूप से यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना था। इस दौरे में चार T20 भी शामिल थे, जो अब बाद की तारीख में खेला जाएगा।

Read More : Recruitment 2021: इन पदों पर निकली वैकेंसी, वेतन 2 लाख के पार, जल्द करें आवेदन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, BCCI इस बात को लेकर आश्वस्त है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) द्वारा बनाया जा रहा बायो-बबल खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित रहेगा। मोटे तौर पर सप्ताह भर चलने वाले इस दौरे में तीन टेस्ट मैच, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और चार T20 अंतर्राष्ट्रीय शामिल हैं। दौरा 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में शुरू होने वाला है। खिलाडी करीब सात सप्ताह के दौरे में रहेंगे।

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं और इसकी पुष्टि हो गई है। 2 दिसंबर को सीएसए द्वारा देश की चार दिवसीय प्रतियोगिता के दूसरे डिवीजन में नवीन दौर के मैचों को स्थगित करने के बाद दौरा Suspense में था।