गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद Amazon पर एक्शन, तिरंगे के अपमान के बाद दर्ज हुई FIR

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के निर्देश के बाद अमेजॉन प्लेटफार्म पर बड़ा एक्शन लिया गया है।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजॉन 9Online Platform Amazon) विवादों में आ गई है। दरअसल 26 जनवरी गणतंत्र (Republic Day) के मौके पर तिरंगे वाले टीशर्ट और जूते को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) तक इसका विरोध देखा जा रहा है। अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के निर्देश के बाद अमेजॉन प्लेटफार्म पर बड़ा एक्शन लिया गया है। कंपनी पर FIR दर्ज की गई है।

दरअसल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजॉन कंपनी पर राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम 2003 के तहत FIR दर्ज हुई है। इससे पहले आज सुबह तत्काल मामला संज्ञान में आने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के DGP को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजॉन पर FIR के निर्देश दिए थे। इस दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि तिरंगे का अपमान मध्यप्रदेश में कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राष्ट्र की भावना और राष्ट्रीयता से खेलने वाले को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा और अमेजन प्लेटफार्म द्वारा टी शर्ट के साथ-साथ जूते तक पर तिरंगे को प्रतिबिंब करना वाकई शर्मनाक है।

Read More : MP Board Exam : छात्रों के लिए राहत भरी खबर, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बता दें कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म द्वारा कई प्रोडक्ट, चाबी की रिंग, सेरेमनी Ring, टीशर्ट और जूतों पर सेल शुरू की गई है। जिस दौरान टी-शर्ट और जूतों पर तिरंगा छपा हुआ है। जिसके बाद भारतीय द्वारा लगातार इसका विरोध देखा जा रहा था। वही ट्विटर पर भी राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर किया जा रहा था। वही सोशल साइट्स से इन प्रोडक्ट को हटाने की मांग की जा रही थी।

वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश को 73 वे गणतंत्र के पूर्व संध्या पर शुभकामनाएं दी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर लोकतंत्र के सशक्तीकरण के लिए हमारा यह तंत्र काम करता रहेगा। हमारे लिए तंत्र गणतंत्र के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।