अधिकारी-कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, पदोन्नति पर सामने आया गृह मंत्री Narottam का बड़ा बयान

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा कि बगैर पदोन्नति के सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की पीड़ा को समझना होगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में अधिकारी कर्मचारियों (employees-officers) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल अधिकारी कर्मचारियों को जल्द पदोन्नति (promotion) का लाभ दिया जा सकता है। इसके लिए मध्यप्रदेश के गृहमंत्री (home minister) नरोत्तम मिश्रा लगातार बैठकें कर रहे हैं। पदोन्नति के नियम को लेकर मध्यप्रदेश में कमेटी (committee) का गठन किया गया है। यह कमेटी प्रदेश में अधिकारी कर्मचारी के पदोन्नति को लेकर नीति और नियम बनाएगी। वहीं आज मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने आज बड़ी बात कही है।

शासकीय सेवकों को उनके सेवाकाल में पात्रतानुसार पदोन्नति के अवसर पर उपलब्ध करवाने के साथ भविष्य में रणनीति के निर्धारण के लिये गठित मंत्री-समूह की बैठक हुई। गृह मंत्री की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में मिश्रा ने कहा कि सभी पात्र लोगों को पदोन्नति का लाभ दिलाना है। उन्होंने कहा कि पदोन्नति के मार्ग में आने वाली उलझनों को सुलझाने के लिये सभी संबंधित पक्षों से चर्चा की जा रही है।

Read More: उपचुनाव से पहले MP को बड़ी सौगातें, CM Shivraj ने किये कई बड़े ऐलान, नए तहसील की घोषणा

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बगैर पदोन्नति के सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की पीड़ा को समझना होगा। उन्होंने सभी से चर्चा करते हुए अपेक्षा की है कि सभी पक्ष मिलकर इसका समुचित हल निकालेंगे। जिससे जल्द ही पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त हो सकें। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 23 सितम्बर सायंकाल 4:30 बजे पुन: मंत्रालय में बैठक होगी।

बैठक में स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार मौजूद रहें। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ऑनलाइन शामिल हुए। बैठक में अजाक्स और सपाक्स के प्रतिनिधियों के साथ अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन विनोद कुमार, प्रमुख सचिव वित्त मनोज गोविल, प्रमुख सचिव विधिगोपाल श्रीवास्तव और अधिकारी मौजूद रहें।