मप्र के चयनित शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगी नियुक्ति! तैयारियां तेज

मप्र शासन (MP Government) से मिले निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार से पहले नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरी करने में जुटा है।

शिक्षकों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शासकीय स्कूल (Government School) में शिक्षक (Teacher) बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है।चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए जल्द ही आदेश जारी किए जा सकते है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मप्र शासन से मिले निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने चयनित शिक्षकों के नियुक्ति के आदेश जारी करने की तैयारी कर रहा है।वही सोमवार 20 सितंबर 2021 को हाईकोर्ट में सुनवाई होना है, ऐसे में माना जा रहा है कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद आदेश जारी किए जा सकते है।

यह भी पढ़े.. मप्र राज्यसभा चुनाव : BJP उम्मीदवार की घोषणा, नए चेहरे को उतारकर सबको चौंकाया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, मुख्यमंत्री (Shivraj Singh Chauhan) के ऐलान के बाद मप्र शासन (MP Government) से मिले निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग सोमवार से पहले नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरी करने में जुटा है।इसके तहत एलाइड सब्जेक्ट वाले, 1 साल में दो डिग्री करने वाले जिन चयनित शिक्षकों को होल्ड पर रखा गया है, उनका डाटा इकट्ठा किया जा रहा है।वही प्रदेशभर के के स्कूलों में खाली पदों की जानकारी निकाली जा रही है।वही सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उच्च न्यायालय इस मामले में जो भी फैसला सुनाएगा, उस लिहाज से विभाग इनके नियुक्ति आदेश के बारे में निर्णय लेगा।

दरअसल, हाल ही में अलीराजपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि तीस हज़ार चयनितों का 3 साल का इंतज़ार 30 दिन में खत्म होगा। बेरोज़गारी की विभीषिका झेल रहे हज़ारों बेरोजगारों को सुकून पहुंचने वाली है। वही स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने भी मीडिया से चर्चा के दौरान कहा था कि चयनित शिक्षक थोड़ा धैर्य रखें,जल्द ही सरकार पूरा टाइम टेबल जारी करेगी, हालांकि उन्होंने तारीख नही बताई थी।इसी बीच अब खबर मिल रही है कि चयनित शिक्षकों का इंतजार खत्म होने वाला है।

यह भी पढ़े.. MP : 2 पंचायत सचिव समेत 7 कर्मचारी निलंबित, 4 को नोटिस, 3 ANM का वेतन काटा

बता दे कि मध्यप्रदेश में चयनित शिक्षक तीन सालों से नियुक्ति का इंतज़ार कर रहें हैं।स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) के अंतर्गत 17,000 उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पद , 5,670 माध्यमिक शिक्षकों के पद और आदिम जाति कल्याण विभाग के अंतर्गत उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 2,220 एवं माध्यमिक के 5,704 पदों पर शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment 2021) होना है। सभी शिक्षकों का दस्तावेजों का सत्यापन भी हो चुका है और अब सिर्फ नियुक्तियां होना है। देरी के चलते शिक्षकों में आक्रोश बढ़ने लगा है और कई बार वे धरना और प्रदर्शन कर भी विरोध जता चुके है।