शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, निर्देश जारी, 5 सितंबर से पहले पूरा करें यह काम

teacher

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्य (MP) के शिक्षकों (teachers) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल केंद्र सरकार (Modi Government) ने 5 सितंबर शिक्षक दिवस (teacher day) से पहले सभी शिक्षकों को लेकर बड़ा निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि 5 सितंबर से पहले शिक्षकों का वैक्सीनेशन (vaccination) पूरा किया जाए। इसके लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं।

मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (mansukh mandaviya) ने बुधवार को कहा कि इस महीने राज्यों को 2 करोड़ से अधिक अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) खुराक उपलब्ध कराई जा रही हैं, और उन्हें 5 सितंबर को शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने के लिए कहा गया है।

Read More: Chhindwara News: नौकरी मांगने पानी की टंकी पर चढ़ा युवक, मचा बवाल, देखें VIDEO

मंडाविया ने कहा कि इस महीने हर राज्य को टीके उपलब्ध कराने की योजना के अलावा, 2 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक उपलब्ध कराई जा रही हैं। हमने सभी राज्यों से अनुरोध किया है कि शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करने का प्रयास करें।

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में पिछले साल मार्च में देश भर में स्कूल बंद कर दिए गए थे। केंद्र ने पिछले साल अक्टूबर में कोरोना स्थिति के अनुसार स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। जबकि कई राज्यों ने स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलना शुरू कर दिया।

अप्रैल में फिर से पूरी तरह से बंद हो गया, जब देश में कोरोना की आक्रामक दूसरी लहर आई। कोरोना स्थिति में सुधार के साथ कई राज्यों ने अब स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। यहां तक ​​​​कि कर्मचारियों और शिक्षकों को पूरी तरह से टीकाकरण नहीं किए जाने पर भी केंद्र सरकार ने चिंता व्यक्त की गई है।