MP पंचायत चुनाव पर आई बड़ी अपडेट, स्टेण्डिंग कमेटी का गठन

MP Panchayat Election: उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिव के रूप में रहेंगे।

पंचायत चुनावों

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election) की तारीखों का ऐलान हो गया है। पंचायत चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहिता लगा दी गई है। प्रथम चरण में 13 दिसंबर को नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। वही 23 दिसंबर और 6 जनवरी को मतदान किया जाएगा।

जबकि द्वितीय चरण के मतदान के लिए 13 दिसंबर को नामांकन हुए 23 दिसंबर तक जनवरी में नाम वापसी और 28 जनवरी को मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी। इसी बीच पंचायत चुनाव पर बड़ी अपडेट सामने आई है। जिला निर्वाचन अधिकारी बी. कार्तिकेयन द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर स्टैंडिंग कमेटी का गठन किया गया है।

Read More : कलेक्टर की सख्ती, बिना अनुमति जुलूस, धरना-प्रदर्शन करने पर लगा प्रतिबंध, आदेश जारी

दरअसल कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी.कार्तिकेयन ने राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन की घोषणा के पश्चात् पंचायत आम निर्वाचन को पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिये स्टेण्डिंग कमेटी का गठन किया है।

कमेटी में कलेक्टर, अध्यक्ष और पुलिस अधीक्षक, सीईओ जिला पंचायत, अपर कलेक्टर, संयुक्त संचालक जनसम्पर्क, अनुविभागीय अधिकारी अम्बाह, मुरैना, जौरा, सबलगढ़, समस्त तहसीलदार, समस्त रिटर्निग ऑफीसर, समस्त जनपद सीईओ सदस्य के रूप में रहेंगे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी सचिव के रूप में रहेंगे।