Cabinet Meeting: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

रायसेन में गैरतगंज ब्लॉक में ITI खोलने की निर्णय को भी स्वीकृति दे दी गई है। इसके लिए कुल 14 करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान रखा गया है।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज कैबिनेट बैठक (shivraj cabinet meeting) में संक्रमण के इलाज के लिए जीवन रक्षक इंजेक्शन (injection) और दवाइयों की खरीदी के लिए 43 करोड़ 78 लाख के खर्च को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा आगामी नगर निकाय चुनाव (upcoming municipal elections) की तैयारियों को देखते हुए कैबिनेट ने राज्य निर्वाचन आयोग में 21 पद और जिला स्तर पर 255 पदों की मंजूरी को स्वीकार किया है। यह सभी पद 1 मार्च 2021 से 28 फरवरी 2022 तक के लिए भरे जाएंगे।

इसके अलावा कोरोना (corona) की दूसरी लहर (second wave) में ट्रेन-हवाई जहाज और टैंकर के माध्यम से मध्य प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन पर 1 करोड़ 25 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। जिसका भुगतान SDRF के जरिए किया जाएगा। वहीं प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना, जीवन रक्षक इंजेक्शन और दवा की आवश्यकता को देखते हुए कैबिनेट ने सीधी खरीदी की मंजूरी दे दी है। इसके लिए 43.78 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष से राशि का अनुमोदन किया जाएगा।

Read More: Bhopal News: भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मिली प्लेन हाईजैक करने की धमकी, हाई अलर्ट

कोरोना में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चे को 5000 पेंशन देने की योजना शुरू की गई थी। इस मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सिर्फ पिता की मृत्यु होने पर भी बच्चों को पेंशन दिए जाने की मांग रखी है। जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विचार करने की बात कही है।

रायसेन में गैरतगंज ब्लॉक में ITI खोलने की निर्णय को भी स्वीकृति दे दी गई है। इसके लिए कुल 14 करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान रखा गया है। इसके अलावा 10 हज़ार करोड़ रूपए की तीन सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।