CG Weather : दिवाली पर गुलाबी ठंड, चक्रवात सीतरंग के कारण कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी की संभावना, इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें IMD पूर्वानुमान

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी (BoB) में बन रहे निम्न दाब की जल्दी डिप्रेशन (Depression) में बदलने की संभावना जताई गई है। माना जा रहा है कि आज रात तक डिप्रेशन में बदल सकता है। साथ ही आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाने लगे हैं। इसके बांग्लादेश की तरफ बढ़ने की संभावना जताई गई है। जिसके कारण मध्य भारत छत्तीसगढ़  (CG Weather) पर इसका कोई असर देखने को मिलेगा। इस दौरान बंगाल की खाड़ी की तरफ से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरफ बढ़ेगी। जिसके कारण छत्तीसगढ़ में तापमान में भारी गिरावट की जाएगी। आज दीपावली के बाद से प्रदेश में ठिठुरन बढ़ जाएगी। हालांकि छत्तीसगढ़ में दिन में मौसम साफ रहेगा जबकि सुबह और शाम कोहरे से क्षेत्र पटा रहेगा।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में आज हल्की ठंड के बीच दिवाली की उम्मीद जताई है। तूफान सी तरंग के कारण राज्य के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी जताई गई है। मानसून की विदाई के साथ ही दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। प्रदेश के औसत तापमान 20 डिग्री के नीचे पहुंच गए हैं। रविवार को रायपुर में पारा 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi