कोरोना को लेकर चिंतित मुख्यमंत्री शिवराज, कलेक्टर से बोले- हर केस पर रखें नजर

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने जबलपुर कलेक्टर को कोरोना के हर पॉजिटिव प्रकरण पर नजर बनाए रखने, मॉनीटरिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कराने के निर्देश दिए है।मुख्यमंत्री ने कहा कि COVID19 के प्रभावी नियंत्रण के उपाय करें। कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल ना हो। वैक्सीनेशन का कार्य निर्धारित समय में पूरा किया जाये,ताकि समय पर आवश्यक उपायों को लागू कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।बता दे कि इंदौर-भोपाल समेत जबलपुर में भी लगातार केस सामने आ रहे है, बीते दिनों एक संक्रमित की मौत भी हो चुके है, ऐसे में सरकार अलर्ट हो गई है।

यह भी पढ़े.. MP School : स्कूली छात्रों के लिए सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान

आज जबलपुर दौरे पर चल रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रातः भेडाघाट में कलेक्टर (Jabalpur Collector) कर्मवीर शर्मा को वैक्सीनेशन कार्य में लगातार गति बनाए रखने के निर्देश दिए, जिससे शत-प्रतिशत लोगो का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके।उन्होंने कहा कि कोरोना के हर प्रकरण पर कड़ी नजर रखी जाए। पॉजिटिव प्रकरणों की प्रतिदिन मॉनीटरिंग के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जाए, ताकि समय पर आवश्यक उपायों को लागू कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।  अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों को जन-जागरूकता की गतिविधियाँ लगातार चलाने और नागरिकों को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग और सतर्क करने की बात कहीं। वही जनप्रतिनिधियों ने सौजन्य भेंटकर अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।

इससे पहले रविवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah)  के 18 सितम्बर को जबलपुर संभावित दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर सर्किट हाउस में सभी को स्पष्ट रूप से हिदायत दी है कि जबलपुर में सभी प्रबंध पुख्ता रहे, किसी भी कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की कोई कमी न रहे। शाह के जबलपुर प्रवास के दौरान आदिवासी जननायक शंकरशाह और रघुनाथ शाह की मूर्ति पर माल्यार्पण, आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव में जनजाति नायकों का गौरव समारोह, उज्जवला योजना का शुभारंभ, समर्थ, समृद्ध एवं आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण पर बुद्धिजीवियों के साथ परिचर्चा इत्यादि को बेहतर तरीके से संपादित करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़े.. MP Weather : मप्र में आज जमकर बसरेंगे बदरा, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वर्षा की वर्तमान स्थिति के कारण बरगी सहित अन्य बड़े बाधों में बिजली उत्पादन की संभावनाओं पर चर्चा करते हुये कहा कि आवश्यकता पड़ने पर कोयला और बिजली की खरीदी साईंटिफिक तरीके से होगी। धान के लिये अभी पानी की जरूरत है। बेहतर उपाय कर किसानों को पानी उपलब्ध कराएँ। नहरों की साफ सफाई व टूट-फूट के समाधान जन-प्रतिनिधि जनता व प्रशासन मिलकर करें। इस समय व्यवस्था बनायें रखना और संसाधनों का बेहतर उपयोग करना हम सब का दायित्व हैं। इस बात का ध्यान रखे। बैठक के दौरान डेंगू के प्रभावी रोकथाम के निर्देश भी दिये।