सीएम शिवराज ने खोला राज, बताया- मेरी सफलता के पीछे इनका हाथ

Shivraj-name-tipped-of-for-agriculture-ministry-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी कार्यशैली और स्पष्ट वक्तव्य के लिए जाने जाते हैं। बीते दिनों मध्य प्रदेश आईएएस ऑफिसर वाइव्स एसोसिएशन (IAS Officer Wives Association) की वेबसाइट का लोकार्पण करते हुए सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने बड़ा खुलासा किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने आखिर उस शख्स का नाम बताया, जो उनकी सफलता का कारण है।

दरअसल मध्य प्रदेश IAS ऑफिसर वाइव्स एसोसिएशन की वेबसाइट का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी सफलता के पीछे उनकी पत्नी का हाथ है। इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह (sadhna singh)  भी मौजूद रहीं। CM शिवराज ने कहा कि हर पुरुष की सफलता के पीछे महिला का हाथ होता है। मेरी सफलता के पीछे मेरी पत्नी का बहुत बड़ा हाथ है। हर काम में उन्होंने मेरा सहयोग किया है।

Read More: MP Open Board: 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए कार्यक्रम घोषित, 16 अगस्त से शुरू होंगी परीक्षाएं

महिला सशक्तिकरण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का प्रमुख उद्देश्य है। अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत से महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहा हूं। सीएम शिवराज ने कहा कि महिलाएं जब सशक्त होती है तो एक समृद्ध समाज का निर्माण होता है। अपने सांसद काल को स्मरण करते हुए CM Shivraj ने कहा कि विदिशा का सांसद होते हुए उन्होंने कई बेटियों को गोद लिया था। जिनमें गत दिनों उन्होंने तीन बेटियों का कन्यादान किया है। सीएम शिवराज बोले कि मेरी धर्मपत्नी मेरे हर कार्य में मेरा पूरा सहयोग करती है और मेरा हौसला अफजाई करती है।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनकी पत्नी साधना सिंह ने IASOWA की E-Magazine “विस्तार” का विमोचन किया। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि इस महीने समाज, समाज सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है। जिससे ना सिर्फ घर में खाना बनाकर बल्कि अन्य प्रकार से भी लोगों की मदद की जा रही है। वहीं उन्होंने वेबसाइट के माध्यम से महिला स्व सहायता समूह की मार्केटिंग के लिए भी वेबसाइट से आग्रह किया है।