प्रदेश के 2 लाख से अधिक हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, खाते में आएगी राशि

किसान मंच कार्यक्रम में अन्नदाता के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में शिवराज सरकार (shivraj government) हितग्राहियों को बड़ा लाभ देने जा रही है। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज किसान मंच कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। जहां एक तरफ वह किसानों के उत्थान की बात करेंगे वहीं दूसरी तरफ अनुदान योजना के तहत हितग्राहियों को लाभ देंगे। बैगा, सहारिया भारिया जनजाति को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) जल्द बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। इसका फायदा प्रदेश के 2 लाख 23 हज़ार हितग्राहियों को मिलेगा।

दरअसल सीएम शिवराज प्रदेश के 2 लाख से अधिक हितग्राहियों को आहार अनुदान योजना की राशि हस्तांतरित करेंगे। सीएम शिवराज हितग्राहियों के खाते में 22 करोड़ रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर (transfer) करेंगे। इसके अलावा आज मुख्यमंत्री मंत्रियों के साथ विभागों की समीक्षा बैठक मिलेंगे। वहीं मंच कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अन्य जातियों के मुद्दे पर मंत्रियों से चर्चा करेंगे।

Read More: मामूली विवाद पर आपस में भिड़े ABVP के दो गुट, मंत्री के सामने हुई बहस

किसानों को लेकर लगातार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार बड़ी निर्णय ले रही है। किसानों की उपज बढ़ाने के साथ-साथ उनकी परेशानियों को हल करने के रास्ते निकाले जाते हैं। इसी बीच किसान मंच कार्यक्रम में अन्नदाता के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

वहीं किसानों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार एक नई व्यवस्था की तैयारी में है या उच्च गुणवत्ता वाले उपाय को मंडियों में अलग तरीके से व्यवस्थित किया जाएगा। वही उनको खरीदने की प्रक्रिया भी अलग तरीके से की जाएगी। इस व्यवस्था की शुरुआत का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि उच्च गुणवत्ता वाले फसल उपज करने वाले किसानों को जहां एक तरफ लाभ मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ उच्च गुणवत्ता वाली फसल को छाटने में खासी मशक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।