MP के लोगों को बड़ा तोहफा देंगे CM Shivraj, खाते में भुगतान सहित हजारों को कराएंगे गृह प्रवेश

वहीं प्रदेश के 71000 लोगों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत उनके घरों में गृह प्रवेश कराया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में 17 सितंबर को 71 हजार लोगों को उनके घर में गृह प्रवेश करवाया जाएगा। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 71 वें जन्मदिवस पर मध्य प्रदेश में कई कल्याणकारी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिनमें 71 हजार आवासों (PM Awas Yojana) में हितग्राही को गृह प्रवेश कराने के अलावा 71 हजार विद्यार्थी द्वारा 71 हजार पौधा रोपेंगे जाएंगे। इसके अलावा 71 हजार लाडली लक्ष्मी (ladli laxmi) को छात्रवृत्ति का भुगतान किया जाएगा।

प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर 71 हजार व्यक्तियों को जमीन के स्वामित्व का पट्टा वितरण किया जाएगा। मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने संबंधित मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।

Read More: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की तमिलनाडु सहित 3 नए राज्यपालों की नियुक्ति, इन्हे मिली जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार सुशासन का काम करने वाले PM को इससे बड़ा तोहफा क्या हो सकता है कि उनके जन्मदिवस पर जन कल्याणकारी कार्य करके जनता को कल्याण पहुंचाया जाए। इस दौरान कृषि विभाग द्वारा 71 बीज ग्रामों को शुभारंभ किया जाएगा। साथ ही लाडली लक्ष्मी को छात्रवृत्ति का भुगतान करने के साथ-साथ 7100 हितग्राही को मातृ वंदना योजना के तहत राशि का भुगतान भी किया जाएगा।

इसके अलावा कुपोषण से लोडिंग के लिए सामान्य श्रेणी में आए 7100 बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार सूचना पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही 71 आंगनबाड़ी, 7100 वाटिका, 71 विद्युत उपकरण का भूमि पूजन किया जाएगा। वहीं प्रदेश के 71000 लोगों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत उनके घरों में गृह प्रवेश कराया जाएगा। इसके अलावा 17 सितंबर को मध्यप्रदेश में कई जनता हितैषी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।