shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल में चल रही बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक (BJP State Working Committee meeting) जारी है। लगातार बड़े नेता द्वारा बैठक कर सत्ता और संगठन के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। बीते दिनों BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस (congress) और कमलनाथ (kamalnath) में जमकर निशाना साधा था। वही अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल BJP पदाधिकारियों की बैठक में सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश है कि हम पंक्ति के आखिरी व्यक्ति तक के लिए कार्य को क्रियान्वित करें। सभी योजनाओं को जमीन पर उतारना BJP सरकार का प्रयास है और इसके लिए सिर्फ नेतृत्व के नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं द्वारा मेहनत की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश भर में जन कल्याण का कार्य कर रहे हैं और उनके नेतृत्व में प्रदेश से सरकार लगातार जनता के हित में योजनाओं को जमीन पर उतार रही है।

सरकार के कार्य की समीक्षा और संगठन-सरकार के बीच समन्वय की बात सिर्फ BJP में ही संभव- नरोत्तम मिश्रा

इधर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में Corona की दूसरी लहर पर बोलते हुए बयान दिया उन्होंने कहा प्रदेश सरकार के निर्णायक कदम की वजह से प्रदेश को कोरोना से लगातार राहत मिल रही है। साथ ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र (narottam mishra) ने कहा कि सरकार के कार्य की समीक्षा और संगठन और सरकार के बीच समन्वय की बात सिर्फ BJP में ही संभव हो सकती है।

कोरोना डेल्टा प्लस (corona delta plus) पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा कि प्रशासन और सरकार द्वारा कोरोना के नए वेरिएंट (varient) पर नजर रखी गई है। लगातार इसकी समीक्षा की जा रही है। प्रदेश सरकार की तैयारी है कि संभावित Third Wave को प्रदेश में आने से रोका जाए और इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

Read More: Tikamgarh: CMO की जूतों और डंडों से पिटाई, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

कश्मीर तेजी से एक नई कल की और आगे बढ़ रहा- नरेंद्र सिंह तोमर 

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) ने जम्मू-कश्मीर में नेताओं की बैठक प्रबंधन से हटने के बाद जम्मू कश्मीर (jammu kashmir) में शांति है। कश्मीर तेजी से एक नई कल की और आगे बढ़ रहा है। इस बैठक से सभी को अच्छे की उम्मीद है। वही किसानों के प्रदर्शन पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान यूनियन के नेता से कई बार बात हो चुकी है। कृषि कानून (agricultural law) वापस लेने के अलावा किसान नेताओं की जो भी मांग होगी, वह मानी जाएगी। किसान नेता खुलकर अपनी परेशानियों को सरकार से साझा कर सकते हैं।

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव (upcoming assembly elections ) में 2.5 साल का वक्त बचा है लेकिन मध्यप्रदेश (madhya pradesh)  में इसके लिए तैयारी शुरू की जा चुकी है। BJP कार्यसमिति की बैठक 3 साल के बाद आयोजित की गई है। वहीं BJP की बैठक में जेपी नड्डा भी शामिल हुए है। जहां कार्यकर्ताओं को संगठन अस्तित्व के मैसेज दिए गए।

VD Sharma के कार्यकाल की यह पहली बैठक थी। जिसमें दिल्ली सहित भोपाल (bhopal) से कई शीर्ष नेता बैठक में शामिल रहे हैं। संगठन और सरकार के बीच समन्वय साबित करने के साथ-साथ इस बैठक में कार्यसमिति को लेकर भी कई महत्वपूर्ण चर्चाएं की गई है।