सीएम शिवराज ने लॉन्च की ये बड़ी योजना, युवाओं को होगा बड़ा लाभ, मिलेगा 50 लाख तक लोन

MP EMPLOYMENT JOB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज 5 अप्रैल 2022 को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने लाखों युवाओं (MP Youth Employment) को बड़ा तोहफा दिया है।सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना लॉन्च कर दी है।इस योजना में सरकार लोन की गारंटी और ब्याज पर सब्सिडी देगी।सीएम ने ऐलान किया है कि हमने पिछले दिनों 45000 शासकीय नौकरियों में बेटे-बेटियों की भर्ती की। 6000 पुलिसकर्मियों की भर्तियां अभी प्रक्रिया में हैं।अन्य विभागों में भी लगभग 30000र पदों पर भर्तियां की जायेंगी। हम सरकारी नौकरियों के माध्यम से भी रोजगार देंगे।

सरकार का लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि, बढ़ेगी सैलरी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकारी नौकरियों के माध्यम से जितने बेटे-बेटियों को रोजगार देना संभव है, हम उसके लिए निरंरत प्रयास कर रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश में निवेश लाकर रोजगार सृजन के लिए भी कार्य कर रहे हैं।’रोजगार दिवस’ के माध्यम तीन महीने में हमने 13 लाख से अधिक युवाओं को ऋण उपलब्ध कराकर उनके आत्मनिर्भर बनने का मार्ग प्रशस्त किया ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)