दिग्विजय सिंह ने बताया – BJP क्यों करती है फ्रॉड बाबा को पसंद, की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की तारीफ

बता दे कि देश में कुछ महीने पहले आयुर्वेद और एलोपैथिक को लेकर मामला गरमा गया था।

digvijay singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के आयकर विभाग (income tax) ने हरिद्वार स्थित पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट (Patanjali Research Foundation Trust) के लिए 5 साल की छूट अधिसूचित की है। जिसके बाद एक बार फिर से मामला गरमा गया है। अब इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने पतंजलि (patanjli) सहित केंद्र सरकार को घेरने का काम किया है। इस दौरान दिग्विजय सिंह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) की तारीफ करते भी नजर आए हैं।

मामले में दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि BJP फ्रॉड बाबा लोगों को क्यों पसंद करती है, क्योंकि उनका यही चाल-चरित्र-चेहरा है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिसने अपने आपको चैरिटेबल ट्रस्ट (charitable trust) बताकर टैक्स (tax) की चोरी की और पूरे व्यवसाय स्थापित किया हो, आखिर सरकार द्वारा उसे टैक्स में छुट क्यों दिया जा रहा है। इस दौरान दिग्विजय सिंह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की तारीफ करते भी नजर आए दिग्विजय सिंह ने कहा कि फ्रॉड बाबाओं के चक्कर में पड़कर डॉक्टर हर्षवर्धन जैसे नेक इंसान भी अपने मंत्री पद खो चुके हैं।

Read More: सियासी चर्चा के बीच शिव’पुत्र’ कार्तिकेय का बड़ा बयान- इस पर कंट्रोल बेहद जरूरी वरना…

बता दे कि देश में कुछ महीने पहले आयुर्वेद और एलोपैथिक को लेकर मामला गरमा गया था। पतंजलि के आयुर्वेदिक इलाज पर बाबा रामदेव ने बड़ा बयान दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि देश में एलोपैथी (allopathy) से ज्यादा लोग आयुर्वेद की तरफ रुख करते हैं और आयुर्वेदिक उपचार संभव है, एलोपैथी (allopathy) का भविष्य कुछ नहीं है। जिसके बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव को पत्र लिखकर उनसे माफी मांगने की बात कही थी।

हालांकि मोदी कैबिनेट विस्तार के दौरान डॉ हर्षवर्धन को स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटा दिया गया है। इस दौरान चर्चा में यह भी रहा कि पतंजलि और बाबा रामदेव के खिलाफ बोलना हर्षवर्धन को महंगा पड़ा है। ऐसे ही चर्चा अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी करते नजर आ रहे हैं।