कर्मचारियों को मिलेगा हायर-पे का लाभ, पे-रिवीजन रूल पर बड़ी अपडेट, CM ने वित्त सचिव को दिए निर्देश, वेतन में 12 से 14 हजार रूपए की होगी वृद्धि

cpcc

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के 30000 से अधिक कर्मचारियों (Employees) को जल्द ही बड़ा लाभ मिलेगा। दरअसल हायर पे बैंड (Higher pay band) के तहत उनके वेतन में 12 से 18 हजार रुपए तक की वृद्धि देखने को मिल सकती है। इसके लिए फिर से हलचल शुरू हो गई है। दरअसल सीएम (CM) ने फाइनेंस सेक्रेटरी (finance secretary) को मामले में निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश के बाद अब पे रिवीजन रूल्स (pay revision rules) में संशोधन की अधिसूचना जल्द जारी हो सकती है। इसकी उम्मीद जताई जा रही है।

कैबिनेट की बैठक के बाद राइडर-जूनियर ऑफिस असिस्टेंट को भी कलर की के समकक्ष वेतन देने की कवायद शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना से सारे मसले पर चर्चा कर ली है। वहीं इस मामले में उन्हें निर्देश भी दिए गए हैं। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही पे रिवीजन रूस में संशोधन की अधिसूचना जारी हो सकती है। इसका लाभ यह होगा कि हजारों राइडर- जूनियर ऑफिस असिस्टेंट को क्लर्क के समकक्ष हायर पे बैंड का लाभ मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi