पूर्व मुख्यमंत्री ने 86 वर्ष की उम्र में पास की 10वीं की परीक्षा, मिले 88% अंक

86 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री ने दसवीं की परीक्षा में 88% अंक प्राप्त किए। 

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। हरियाणा (haryana) के 86 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister) ओम प्रकाश चौटाला (OP chautala) कक्षा 10 (10th) की अंग्रेजी की परीक्षा (exam) में शामिल हुए थे। अब उन्होंने 10वीं की परीक्षा पास कर ली है। ओपी चौटाला ने दसवीं की अंग्रेजी परीक्षा पास के लिए ओपी चौटाला ने 80 फीसद अंक के साथ मेरिट (merit) में परीक्षा पास की है। इसके साथ ही साथ हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में उनकी 12वीं की परीक्षा पास हो गई है। 86 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने दसवीं की परीक्षा में 88% अंक प्राप्त किए।

बता दें कि बोर्ड की तरफ से शनिवार देर शाम 10वीं और 12वीं के एक दिवसीय परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने दसवीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। बता दें कि इससे पहले उनके दसवीं में अंग्रेजी विषय में परीक्षा पास नहीं होने के कारण 12वीं के परीक्षा परिणाम रोक दिए गए थे। उन्होंने सिरसा के आर्य कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पेपर लिखा था।

Read More: Ujjain News: Cyber Fraud का खतरा बढ़ा- KYC अपडेट के दौरान खाते में सेंधमारी, उड़ाए लाखों रूपए

ओम प्रकाश चौटाला इस साल की शुरुआत में हरियाणा ओपन बोर्ड के तहत कक्षा 12 की परीक्षा में शामिल हुए थे। हालाँकि, उसका परिणाम 5 अगस्त को रोक दिया गया था क्योंकि उसने अभी तक कक्षा 10 की अंग्रेजी की परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की थी। 12वीं का रिजल्ट जारी करने के लिए वह बुधवार को 10वीं की परीक्षा में बैठे थे। परीक्षा केंद्र पहुंचने पर पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने मीडिया से कहाथा क़ि मैं छात्र हूं-कोई टिप्पणी नहीं की थी। उन्होंने किसी राजनीतिक सवाल का जवाब नहीं दिया। यह कहकर 86 वर्षीय नेता अपना पेपर लिखने चले गए थे।