Corona के बढ़ते मामले ने बढ़ाई चिंता, CM ने की संडे Lockdown की घोषणा

राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (night curfew) के साथ-साथ रविवार लॉक डाउन (lockdown) की घोषणा की है।

लॉकडाउन
लॉकडाउन

तिरुवनन्तपुरम, डेस्क रिपोर्ट। देश में को फिर से कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं। तीसरी लहर की संभावना के बीच Corona के बढ़ते मामले सरकार के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। कई राज्य सरकार द्वारा लगातार इस मामले में समीक्षा बैठक की जा रही है। बीते दिनों प्रदेश में बढे कोरोना केसों को लेकर समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (night curfew) के साथ-साथ रविवार लॉक डाउन (lockdown) की घोषणा की है।

केरल सरकार ने शनिवार को फैसला किया है कि राज्य भर में रात का कर्फ्यू और रविवार का तालाबंदी जारी रहेगी। कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि देखते हुए ये फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को समीक्षा बैठक के बाद इस फैसले की घोषणा की है।

Read More: कांग्रेस MLA के बिगड़े बोल- कलेक्टर की क्या औकात, कितने आए और गए..Scindia समर्थकों पर निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने 29,682 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 142 लोगों ने शनिवार को वायरस से दम तोड़ दिया। केरल में देश में कुल मामलों का 70% से अधिक और कुल मौतों का एक तिहाई हिस्सा रहा है। शुक्रवार को, केरल ने पिछले 24 घंटों में 29,322 ताजा कोरोना मामलेसामने आये हैं, 22,938 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं जबकि 131 मौतें दर्ज कीं गई है।

राज्य में गुरुवार को ताजा संक्रमण में गिरावट देखी गई, राज्य ने बुधवार को 32,803 मामले दर्ज किए, जबकि टेस्ट सकारात्मकता दर भी गिरकर 17.91% हो गई। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी राज्य में पूर्ण तालाबंदी से इनकार करते हुए कहा था कि यह अर्थव्यवस्था और आजीविका के लिए एक बड़ा संकट पैदा करेगा।