Haryana: WFI विवाद के बीच पहलवानों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, बजरंग पुनिया से की खास मुलाकात

Rahul Gandhi

Haryana: भारतीय कुश्ती संघ से जुड़ा मामला अब लगातार बढ़ता जा रहा है। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान लगातार एक्शन की मांग कर रही है। सभी महिला पहलवानों का यह कहना है कि यौन शोषण के आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ा एक्शन लिया जाए। यह मामला तब और भी ज्यादा बढ़ गया जब बृजभूषण के करीबी संजय सिंह बबलू को कुश्ती संघ का नया अध्यक्ष चुना गया।

जानें, राहुल गांधी क्यों पहुंचे पहलवानों से मिलने

भारतीय कुश्ती संघ के बाद विवाद के बीच अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार यानी 27 दिसंबर को सुबह-सुबह हरियाणा के झज्जर जिले में स्थित छारा गांव पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने कई पहलवानों से मुलाकात की। आपको बता दें, छारा गांव पहलवान दीपक पूनिया का गांव है। मुलाकात के दौरान बजरंग पुनिया भी मौजूद रहे। राहुल गांधी ने कसरतों और पहलवानों के करियर में हो रही समस्याओं के बारे में जाना। इतना ही नहीं उन्होंने बजरंग पूनिया के साथ कुश्ती भी लड़ी। साथ ही साथ उन्होंने रोजमर्रा के कुश्ती रूटिंग को समझा और देखा।

आपको बता दें, कुछ दिनों पहले पहलवान साक्षी मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बातचीत में कुश्ती छोड़ने का फैसला किया, वहीं बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री पीएम आवास के सामने छोड़ दिया था। इसके बाद खेल मंत्रालय ने रविवार को नवनियुक्त भारतीय कुश्ती संघ को निलंबित करने का बड़ा फैसला लिया था। अब हाल ही में विनेश फौगाट ने अपना अर्जुन अवार्ड और मेजर ध्यानचंद खेल पुरस्कार छोड़ने का बड़ा ऐलान कर दिया है। इस तरह ये मामला लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलवानों से मुलाकात के दौरान क्या कहा

आपको बता दें, इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी कुछ दिनों पहले ओलिंपिक विजेता पहलवानों से मुलाकात करने पहुंची थी। वे ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक के घर गई थी। जहां उन्होंने कुश्ती संघ के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के मुख्य चेहरे साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने न्याय की लड़ाई में उनका साथ देने का भरोसा दिलाया था।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News