अगर आप हैं WhatsApp यूजर्स तो ये खबर आपके काम की, Privacy पर आई नई अपडेट, जाने डिटेल्स

जल्द ही IoS और Android यूज़र्स के लिए व्हाट्सअप की ये नई फैसिलिटी जल्द शुरू होने वाला है।

Whatsapp

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप हैं व्हाट्सएप यूजर्स (Whatsapp users) तो यह खबर आपके काम की है। मेटा (META) के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने उपयोगकर्ताओं और उनके खातों (Accounts) की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा पेश करने की संभावना है। अपने नवीनतम अपडेट के साथ व्हाट्सएप (Whatsapp) बेहतर गोपनीयता के लिए ‘माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट’ चुनने के लिए एक और विकल्प जोड़ने की योजना बना रहा है।

एक ट्वीट में WABetaInfo ने कहा है कि व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा 2.2149.1 में बहुत कुछ नया है? भविष्य के अपडेट में व्हाट्सएप आपकी गोपनीयता सेटिंग्स के लिए “माई कॉन्टैक्ट्स को छोड़कर” चुनने का विकल्प जोड़ देगा। जल्द ही IoS और Android यूज़र्स के लिए व्हाट्सअप ये नै फैसिलिटी जल्द शुरू होने वाला है।

Read More : नये साल के जश्न के लिए ड्रग्स सप्लाई करने पहुंची एयर होस्टेस गिरफ्तार

इसमें कहा गया है कि उपयोगकर्ता की गोपनीयता की रक्षा के लिए कुछ नए तरीकों को लागू करने के बाद Whatsapp अब व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप के भीतर आपकी गोपनीयता सेटिंग्स के लिए “माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट” निर्दिष्ट करने की क्षमता पर काम कर रहा है।WABetaInfo के अनुसार लास्ट सीन, अबाउट और प्रोफाइल फोटो के लिए “माई कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट” का विकल्प उपलब्ध होगा।

जब आप “मेरे संपर्क को छोड़कर…” चुनेंगे तो आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि व्हाट्सएप पर आपकी जानकारी कौन नहीं देख सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर शुरुआत में डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा और बाद में एंड्रॉयड और Ios यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

अभी तक, इस बात की कोई सूचना नहीं है कि यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध होगी, लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। हाल ही में, व्हाट्सएप ने एक और फीचर भी शुरू किया है जहां एक उपयोगकर्ता अपने खाते को कई उपकरणों से एक्सेस कर सकता है और उन्हें हमेशा फोन की आवश्यकता नहीं होती है।